बॉलीवुड

जब करियर की शुरुआत में इस एक्ट्रेस के साथ बेड सीन करके शाहरुख खान ने मचा दिया था तहलका

जब करियर की शुरुआत में इस एक्ट्रेस के साथ बेड सीन करके शाहरुख खान ने मचा दिया था तहलका

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सेलेब्स के साथ-साथ फैंस भी उन्हें ढेर सारी बधाईयां दे रहे हैं। शाहरुख खान दुनियाभर के लोगों के दिलों में राज करते हैं। अपनी एक्टिंग से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज उनके नाम से ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो जाती हैं। लेकिन उनका ये सफर आसान नहीं था। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के इस मुकाम तक पहुंचने के पीछे उनकी मेहनत और लगन शामिल है।

शाहरुख खान पिछले तीस सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। उन्होंने 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ (Deewana) से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि, शुुरुआत में उन्होंने कुछ ऐसी फिल्मों में भी काम किया, जिसे शायद वह खुद भी याद नहीं रखना चाहते होंगे। उन्हीं में से एक फिल्म है- ‘माया मेमसाब’। 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म के कारण शाहरुख खान को काफी कुछ सहना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: गौरी खान की मोहब्बत में जेल भी गए हैं शाहरुख खान

shahrukh_khan_bed_scene.jpg

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की बेटी लंदन में घर-घर जाकर लोगों से मांग रही है ये चीज, वीडियो हुआ वायरल

दरअसल, ‘माया मेमसाब’ में शाहरुख खान के साथ दीपा साही लीड रोल में थीं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। हालांकि, फिल्म फ्लॉप होने से ज्यादा चर्चा शाहरुख खान और दीपा साही के बीच फिल्माए गए बेड सीन की हुई थी। दोनों के इस बोल्ड सीन की चर्चा हर तरफ हो रही थी। यहां तक कि एक पत्रकार ने दोनों के बारे में उल्टा-सीधा भी छाप दिया था, जिससे शाहरुख खान काफी भड़क गए थे। माया मेमसाब की कहानी एक ऐसी महिला पर बेस्ड थी, जो अपनी शादी से बोर हो गई है और जिसके कई लोगों के साथ अफेयर हैं। बाद में उसकी मौत रहस्यमय तरीके से होती है। हालांकि, फिल्म लोगों के दिलों में अपनी जगह नहीं बना पाई। लेकिन इस फिल्म में शाहरुख ने अपना पहला इंटिमेट सीन दिया था। उस वक्त लोगों को लग रहा था कि शाहरुख का करियर लंबा नहीं चलेगा लेकिन फिर बाजीगर और डर जैसी फिल्में देकर उन्होंने बता दिया था कि वह लंबी रेस का घोडा हैं।

.

Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top