बॉलीवुड

अर्चना पूरन सिंह को रात 10 बजे आया था शादी करने का ख्याल, इस एक्टर के साथ 11 बजे पहुंच गई थी मंदिर | Archana Puran Singh Parmeet Sethi eloped and got married

open-button


अपनी दमदार हंसी से लाफ्टर क्रिएट करने वालीं अर्चना पूरन सिंह का नाम एक जमाने की सबसे बोल्ड एक्ट्रेसेस में शामिल है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की थी। फिल्मी करियर के अलावा अर्चना की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है।

Published: January 07, 2022 02:59:27 pm

अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। वह सबसे पहले निकाह फिल्म के गाने में महज 10 सेकेंड के लिए नजर आई थीं। फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में उन्होंने मिस ब्रिगैंजा का किरदार निभाया था। जिसके बाद वह हर जगह छा गई थीं। अर्चना पूरन सिंह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में बनी रही हैं।

अर्चना पूरन सिंह को रात 10 बजे आया था शादी करने का ख्याल, इस एक्टर के साथ 11 बजे पहुंच गई थी मंदिर

अर्चना पूरन सिंह को रात 10 बजे आया था शादी करने का ख्याल, इस एक्टर के साथ 11 बजे पहुंच गई थी मंदिर

दरअसल, अर्चना अपने पहली शादी के असफल होने के बाद दोबारा शादी करने का इरादा छोड़ चुकी थीं। उनका प्यार से भरोसा भी उठ गया था। एक्ट्रेस ने फैसला कर लिया था कि वो कभी शादी नहीं करेंगी, लेकिन किस्तम को कुछ और ही मंजूर था। मगर कहते हैं न जोडियां आसमानों में बनती हैं। बस ऐसे ही अर्चना की जोड़ी भी भगवान ने बना कर भेजी थी। जी हां, अर्चना ने दूसरी शादी की, मगर शादी के चार साल बाद तक उन्होंने ये किसी को नहीं बताई।

आपको बतां दे, कपिल शर्मा के शो पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ने खुद अपने और एक्टर परमीत सेठी के शादी का किस्सा सुनाया है। दोनों के प्यार और शादी से जुड़ा किस्सा वाकई दिलचस्प है जो उनके फैंस को जरुर जानना चाहिए। अर्चना और परमीत की पहली मुलाकात से लेकर शादी तक का किस्सा काफी अनूठा और दिलचस्प है।

दोनों की लव स्टोरी एक इवेंट के दौरान शुरू हुई थी। कहते हैं दोनों एक पार्टी में थे लेकिन एक दूसरे से पूरी तरह अंजान तभी सोफे पर बैठकर आराम से मैगज़ीन पढ़ रहीं अर्चना पूरन सिंह के हाथों से बिना पूछे एक शख्स ने वो मैगज़ीन छीन ली थी। और वो शख्स परमीत सेठी थे। उनकी इस हरकत पर अर्चना को बहुत गुस्सा आया। मगर अगले ही पल जिस अंदाज़ में परमीत ने सॉरी बोला तो अर्चना हैरान रह गईं। और फिर बस यही से दोनों की मुलाकातों और प्यार का सिलसिला शुरु हो गया।

बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। चार सालों तक डेट करने के बाद अर्चना ने परमीत से शादी कर ली थी। और दोनों की शादी का किस्सा भी काफी दिलचस्प है, चलिए आपको बताते हैं।

एक दूसरे को प्रपोज करने के बाद अर्चना और परमीत ने लिव इन रिलेशन में रहने लगे। परमीत और अर्चना एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। मगर परमीत सेठी के माता-पिता दोनों ही उनती शादी के खिलाफ थे क्योंकि अर्चना एक एक्ट्रेस थी।

परिवार वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे। मीडिया और इंडस्ट्री के लोगों में भी उनके रिश्तों को लेकर गॉसिप चलती थी। परमीत, अर्चना से शादी करने का फैसला कर चुके थे और वे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ चले गए। सबको दरकिनार करते हुए दोनों ने 30 जून, 1992 को शादी कर ली। दोनों ने अपनी शादी की बात चार सालों तक घरवालों और दुनिया से छुपाकर रखी थी। अपनी शादी का किस्सा शेयर करते हुए परमीत ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में बताया, ‘हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े। करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं और लड़की बालिग तो है ना? इस पर मैंने जवाब दिया कि मेरे से ज्यादा बालिग है लड़की! तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी। मुहूर्त निकलेगा फिर होगी। हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई।’

शादी के अगले 4 साल के बाद दोनों ने अपनी शादी की अनाउंसमेंट की, वहीं इस शादी की ख़बर जब दोनों के परिवार वालों को हुई तो परमीत सेठी के परिवारवालों ने इस पर नाराज़गी भी जताई थी। लेकिन वक्त के साथ सब ठीक हो गया. इनकी शादी के 30 साल होने वाले हैं, प्यार से शादी तक की इनकी कहानी काफी फिल्मी रही है। दोनों एक दूसरे के साथ खुशहाल जिंदगी भी जी रहे हैं। बता दें की अर्चना और परमीत के दो बेटें आर्यमान और आयुष्मान हैं।

यह भी पढ़े – इन बॉलीवुड ऐक्ट्रेस का क्रिकेटर्स के साथ जुड़ चुका है नाम, पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी शामिल
यह भी पढ़े – भाई के साथ सम्बन्ध की चर्चा से रवीना टंडन की उड़ गई थी नींद, कहा-‘रात भर रोती थी’

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top