मनोरंजन

Bollywood Most Expensive Wedding | Bollywood Most Expensive Wedding : बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियां

open-button


अगर भारतीय शादियों की बात करें तो सबसे पहले जो एक सवाल हमारे दिमाग में होता है वो है इससे जुड़े खर्च। भारतीय शादियाँ अपने आन बान शान के लिए बहुत मशहूर है और अगर बात बॉलीवुड सेलब्स की शादियों की हो तो सोने पर सुहागा। इनकी शादियाँ कितनी शानोशौकत से भरी होगी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि किसी ने 1 के शेरवानी पहनी तो किसी ने 1 करोड़ की रिंग पहनाई।

Published: March 06, 2022 09:46:43 am

बॉलीवुड सेलेब्स की शादियों में जो बहुत कॉमन बातें अब होने लगी है वो है डेस्टिनेशन वेडिंग , 5 स्टार नहीं 7 स्टार वेन्यू , लाखो नहीं बल्कि करोड़ो के डिज़ाइनर वेडिंग कास्ट्यूम्स, सोने और हीरे से जड़े गहने। VIP मेहमानो के लिए विशेष दावत और रुकने और ठहरने का इंतज़ाम। इंडियन शादियाँ अपने लाखों के खर्चो के लिए मशहूर भी है तो बदनाम भी है जिसमे पैसा उड़ाने के साथ साथ पानी की तरह बहाया भी जाता और अगर शादी किसी बॉलीवुड कपल की हो तो खर्चा लाखो में नहीं करोड़ो में जाता है। आइये जाने बॉलीवुड के कुछ ऐसे महंगी शादियों जिनकी चर्चे आज भी होते है।

Bollywood Most Expensive Wedding

Bollywood Most Expensive Wedding : बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियां

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस (Priyanka Chopra – Nick Jonas) — 105 करोड़ प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस होने के साथ साथ ग्लोबल आइकन भी बन चुकी है तो निक जोनस अमेरिका के टॉप पॉप सेंसेशन होने के साथ साथ पॉप स्टार भी है । प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने जोधपुर के उमेध भवन पैलेस में साल 2018 में शाही शादी रचाई थी जिसका एक रात का किराया 64 लाख रुपये है । इनके शादी के सारे फंक्शनस 5 दिन तक चले थे। कहते है की प्रियंका – निक के सभी मेहमानों के पांच दिन रुकने का खर्चा ही केवल 3.2 करोड़ के करीब आया था। प्रियंका और निक जोनस ने अपनी शादी में 105 करोड़ रुपयों का खर्च किया था और अगर रिपोर्ट्स की माने तो इस ग्रैंड शादी से पैलेस के मालिक को 3 महीने का रेवेन्यू मिल गया था।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली – 100 करोड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शुरू के दिनों में लव और ब्रेकअप का रिश्ता रहा। ब्रेकअप के बाद फिर से प्यार अपने परवान चढ़ा और विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 में इटली के टस्कनी स्थित ‘बोरगो’ रिसोर्ट में साथ शादी की। विराट-अनुष्का की शादी में लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। शादी में विराट और अनुष्का ने मशहूर डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के आउटफिट्स की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये थी। विराट ने अनुष्का को करीब 1 करोड़ रुपये की रिंग पहनाई थी।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह – 95 करोड़

कहते है दीपिका ने रणवीर को लगभग 6 साल इंतज़ार करवाने के बाद शादी के लिए हाँ बोला था। 14 नवबंर 2018 को इटली के लेक कोमो नामक जगह पर बॉलीवुड की नंबर वन हिरोइन, दीपिका पादुकोण , और हिट की गारंटी , रणवीर सिंह, ने सात फेरे लेते हुए शादी के पवित्र बंधन में बंध गए । इटली के विला डेल बालबियानो में दीपिका – रणवीर की ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी हुई थी। यहां पर ठहरने की एक रात की कीमत करीब 25 लाख रुपए है। दीपिका – रणवीर ने अपनी शादी शादी में करीब 95 करोड़ रुपए खर्च किये थे।

कैटरीना कैफ और विक्की कोशल

कैटरीना कैफ और विक्की कोशल ने राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के आलीशान ‘सिक्स सेंस रिजॉर्ट’ में 9 दिसंबर 2021 को शादी की थी। दोनों ने अपनी शादी में 4 करोड़ रुपये खर्च किए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कैटरीना कैफ को दी गई शादी की अंगूठी की कीमत 75 लाख रुपये थी। अभी तक कैटरीना कैफ और विक्की कोशल के शादी में होने वाले खर्च की डिटेल पता नहीं चल पाया है मगर जिस तरह से बारात का इंतजाम था, उसे देखकर लोगो का अनुमान है कि यह इस साल की सबसे महंगी शादियों में से एक है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top