मनोरंजन

Bollywood first kissing scene was filmed in 1929 Film A Throw of Dice | बॉलीवुड की वो ‘साइलेंट मूवी’ जिसके पहले किसिंग सीन ने मचाया था खूब बवाल…

open-button


लेकिन एक समय ऐसा था जब इन सीन्स को फिल्माने क लिए फूलों और पक्षियों का सहारा लिया जाता था. आज भी आप पूरानी फिल्में उठाकर देख लीजिए आपको वो सभी सीन्स फूलों, बहती नदियों और पक्षियों पर ही फिल्माए दिखाए जाएंगे. आज हिंदी सिनेमा को 100 साल से ज्यादा का समय हो चुका है.

यह भी पढ़ें

जब केवल 1 रुपये में Nawazuddin Siddiqui ने इस फिल्म में किया था काम, सुनकर हो जाएंगे इमोशनल!

क्या आप उस फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसमें सबसे पहले किसिंग सीन को फिल्माया गया था. अगर नहीं जानते हो आज हम आपको उस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस फिल्म में पहला किसिंग सीन को फिल्माया गया था वो एक ब्लैक एंड व्हाइट साइलेंट फिल्म थी.

इस फिल्म का नाम ‘अ थ्रो ऑफ़ डाइस’ (A Throw of Dice) था और जिन स्टार्स के बीच बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन फिल्माया गया था उनका नाम सीता देवी और सीता देवी (Sita Devi) और चारू राय (Charu Rai) था. ये फिल्म साल 1929 में रिलीज हुई थी.

बताया जाता है कि ये फिल्म महाभारत की द्यूत सभा से प्रेरित थी यानी उसी के आधार पर इस फिल्म को बनाया गया था. बताया जाता है कि ये फिल्म का सबसे लंबा किसिंग सीन था, जो करीबन 2 से 3 मिनट का बताया जाता है. इस फिल्म की काफी चर्चा हुई थी, लेकिन उससे ज्यादा फिल्म में फिल्माए गए उस सबसे लंबे किसिंग सीन की काफी लंबे समय तक चर्चा में रही थी.

इसके बाद साल 1933 में रिलीज हुई फिल्म ‘कर्मा’ में भी किस सीन को दिखाया गया था, जो काफी सुर्खियों में रहा था. फिल्म की में जिस एक्टर और एक्ट्रेस पर ये सीन फिल्माया गया था वो उस समय की फेमस एक्ट्रेस देविका रानी (Devika Rani) और एक्टर थे उनके पति हिमांशु रॉय (Himanshu Roy). बताया जाता है कि दोनों के बीच लगभग चार मिनट तक किस सीन फिल्माया गया था.

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड गानों पर रील्स बानने वाले Kili Paul पर हुआ जानवेला हमला, PM Modi भी कर चुके हैं तारीफ





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top