मनोरंजन

aparichit fame actor vikram know intresting fact | कलेक्टर का बेटा जो बन गया सुपर स्टार, अब सलमान खान तक करते हैं कॉपी

open-button


विक्रम का असली नाम कैनेडी जॉन विक्टर है, विक्रम ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु मूवीज से की थी। उनकी पहली ही फिल्म से उन्हें हर कोई पहचानने लगा था।

नई दिल्ली

Published: April 18, 2022 05:01:27 pm

साउथ सिनेमा में कई ऐसे बड़े कलाकार हैं जो सिनेमा जगत में राज करते हैं। इन कलाकारों में एक नाम जरूर आता है। टॉलीवुड के जाने माने एक्टर विक्रम को आज के समय में कौन नहीं जानता है। वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है। इतना ही नहीं विक्रम ने हमेशा ही अपनी एक्टिंग के माध्यम से अपने फैंस का दिल जीतने का प्रयास किया है। और वह हमेशा ही इस प्रयास में कामयाब भी हुए है। हिन्दी सिनेमा में लोग उनको ‘अपरिचित’ के नाम से ज्यादा जानते हैं। इस फिल्म ने ऐसी धूम मचा दी थी कि हिन्दी भाषी क्षेत्रों के लोग विक्रम को इसी नाम से पुकारने लगे थे। आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं। आखिर कैसे एक सब कलेक्टर का बेटा फिल्मी हीरो बन गया। वैसे आपको बता दें कि विक्रम की एक मूवी की कॉपी कर सलमान खान भी बॉलीवुड में छा गये थे। चलिए आपको पूरी जानकारी देते हैं।

vikram

विक्रम का असली नाम केनेडी जॉन विक्टर है लेकिन उनको सिनेमा में सब विक्रम ही कहते हैं। वो इस समय 55 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 17 अप्रैल 1966 को चेन्नई में हुआ था। विक्रम ने लोयोला कॉलेज से पढ़ाई की है। उनकी मां हिन्दू परिवार से थीं और सब कलेक्टर थीं। वहीं उनके पिता विनोद राज ईसाई थे। विक्रम के पिता को हीरो बनने का बहुत शौक था। वो फिल्मों में करियर बनाने के लिए घर से भाग गए थे। हालांकि वो कभी सफल हीरो नहीं बन सके और सिर्फ साइड रोल ही करते रहे। अपने पिता को देखने के बाद ही विक्रम में भी फिल्मी हीरो बनने का रुझान आया था। इसके बाद उन्होंने भी अपना करियर शुरू कर दिया।

विक्रम ने 1983 में ग्रेजुएट कर लिया था। इसके बाद उन्होंने 1990 में पहली बार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। वो स्कूल और कॉलेज में तो एक्टिंग करते रहते थे। उनकी पहली फिल्म ‘एन कढल कनमानी’ थी जो तमिल फिल्म थी। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन उनको सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद 1999 में उनकी फिल्म ‘सेतु’ ने उनका करियर ही बदल दिया। इस फिल्म को मिली गजब की सफलता से वो रातो रात सुपर स्टार बन गए थे। इस फिल्म की सफलता ऐसी थी कि बॉलीवुड ने भी फिल्म को कॉपी कर लिया था। जी हां आपको जानकर हैरानी होगी की सलमान खान स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ भी साउथ की हिट फिल्म ‘सेतु’ की हिंदी रिमेक है। 1999 में आई फिल्म ‘सेतु’ से विक्रम ने तहलका मचा दिया था। इसके लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी जीते। इसके साल 2003 में आई फिल्म ‘सूर्या’ के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। साल 2015 में रिलीज हुई विक्रम की फिल्म ‘आई’ ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस फिल्म को भी ‘अपरिचित’ के डायरेक्टर शंकर ने ही डायरेक्ट किया था।

सेतु मूवी की सफलता के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने अपरिचित (अन्नियन), ‘आई’, ‘ईरु मुगान’, ‘सामी’, ‘सेतु’ हो या ‘स्केच’, विक्रम ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. विक्रम का पूरा नाम ‘कैनेडी जॉन विक्टर’ है, फैंस उन्हें प्यार से चियान विक्रम भी कहते हैं. उनका जन्म 17 अप्रैल, 1966 को तमिलनाडु में हुआ था। विक्रम को एक्टिंग की दुकान कहा जाता है, वो अपनी हर फिल्म में कुछ अलग हटकर अभिनय करते नजर आते हैं. फिल्म अपरिचित में उनके कैरेक्टर ‘अंबी’, रेमो और ‘अपरिचित’ को भला कोई कैसे भूल सकता है। इस फिल्म में विक्रम ने मल्टिपल पर्सिनेलिटी डिसऑर्डर वाले व्यक्ति का किरदार निभाया था। विक्रम के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘कोबरा’ में नजर आने वाले हैं. हाल ही में फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

क्या है अमिताभ बच्चन की इस ‘फैमली फोटो’ में जो लगातार हो रही वायरल, जानें इसके पीछे की वजह?

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top