मनोरंजन

Amitabh Bachchan Struggle in Starting Career | मुश्किलों से भरा था अमिताभ बच्चन का शुरुआती करियर, ऐसे निकाला था रास्ता

open-button


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की शुरुआती करियर काफ़ी ख़राब रही थी। अभिनेता को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आज जिस मुक़ाम पर है उस मुक़ाम पर पहुंचने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी।

Updated: March 05, 2022 11:10:35 am

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को किसी पहचान की ज़रूरत नहीं हैं। अभिनेता अक्सर सुर्ख़ीयों में बने रहते हैं। अभिनेता भले ही काफ़ी बड़ी उम्र के हो गए हो लेकिन उनके पास आज भी फ़िल्मों की कमी नहीं हैं। आज भी वह किसी भी फ़िल्म को करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं। बॉलीवुड के बड़े से बड़े सितारे उनके साथ अपने करियर में एक बार काम करना तो ज़रूर ही चाहते हैं। इसे सुन आप या तो समझ ही गए होंगे कि अमिताभ बच्चन की पॉपुलैरिटी कितनी ज़्यादा हैं।

Amitabh Bachchan Struggle in Starting Career

Amitabh Bachchan Struggle in Starting Career

उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी आया था जब उन्हें अपनी नौकरी से और अपनी पहली फ़िल्म की स्क्रीन टेस्ट में से किसी एक चीज़ को चुनना था। अमिताभ बच्चन को 1600 रुपए की नौकरी और मनोज कुमार की फिल्म यादगार में एक छोटे से रोल के बीच बड़ा फैसला लेना था। उनके लिए यह इतना आसान नहीं था क्योंकि मनोज कुमार की फिल्म में काम मिलना बड़ी बात थी वहीं, 1600 रुपए की नौकरी भी काफी महत्वपूर्ण थी। 1600 रुपए उस ज़माने में काफ़ी बड़ी रक़म हुआ करती थी।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 1600 रुपए की नौकरी को नहीं ठुकराया बल्कि उन्होंने अपनी स्क्रीन टेस्ट को नहीं दिया और व दिल्ली वापस लौट आए। सात हिंदुस्तानी फिल्म ऑफर की गई थी तब इसी बीच नरगिस को एक और मौका मिला था। अमिताभ बच्चन की स्क्रीन टेस्ट लेने के लिए। इस बार अमिताभ बच्चन ने अपने पहले स्क्रीन टेस्ट को दिया।

अभिनेता की मां अमिताभ बच्चन के करियर को लेकर काफ़ी ज़्यादा परेशान रहा करती थी। अमिताभ की माने नरगिस से अमिताभ बच्चन का पहला स्क्रीन टेस्ट लेने की बात कही थी। जिसके बाद नरगिस ने मोहन सहगल से बात की थी जिसके बाद मोहन सहगल ने अमिताभ बच्चन का पहला स्क्रीन टेस्ट लेने के लिए हां कर दिया था।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने हिंदी फ़िल्म जगत में अपना पहला स्क्रीन टेस्ट देने के लिए दिल्ली छोड़ मुंबई पहुंच गये थे। यह उनकी जीवन का सबसे बेहतरीन फ़ैसला रहा होगा। स्क्रीन टेस्ट के बावजूद अमिताभ बच्चन को इस फ़िल्म में काम नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें

रानी मुखर्जी से लेकर जॉन अब्राहम का बॉलीवुड के कंजूस अभिनेताओं के लिस्ट में शामिल हैं नाम, जाने वजह

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top