मनोरंजन

amitabh bachchan jaya marriage anniversary see the wedding Unseen pics | यहां देखें अमिताभ बच्चन और जया की शादी की Unseen Photos, ये फिल्मी हस्तियां हुई थीं शामिल

open-button


fddddddddddddddddddddddddddddddddddddddddg.jpgदोनों को पहली बार साथ काम करने का मौका ‘गुड्डी’ फिल्म से मिला। हालांकि बाद में किसी कारण से अमिताभ को फिल्म में नहीं लिया गया था। ‘गुड्डी’ के बाद दोनों ने फिल्म बंसी बिरजू व ‘एक नजर’ में साथ काम किया। यहीं वो फिल्म थी जहां दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थ, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया और अमिताभ की शादी एक्टर के पिता हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त के चलते हुई थी।
dffffffffffffffffffffffffffffffff.jpgइन दिनों की शादी बहुत ही कम समय में चट-पट हो गई थी। दरअसल अमिताभ ने दोस्तों के साथ मिलकर प्लान बनाया था कि ‘जंजीर’ फिल्म सफल हो गई तो लंदन की ट्रिप पर जाया जाएगा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और च्रिप का प्लान बना। अमिताभ जब अपने बाबूजी से इजाजत लेने पहुंचे तो उन्होंने पूछा कि कौन-कौन जा रहा है। इस पर अमिताभ ने लोगों के नाम बताए। हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ से कहा, जया भी जाएगी? तुम दोनों अकेले हो? अगर दोनों को साथ जाना है तो पहले शादी करनी पड़ेगी।
dsssssssssssssssss.jpgइस पर अमिताभ राजी हो गए और वो जया के पिता जी से शादी की बात करने पहुंच गए। अगले ही दिन दोनों की शादी हुई इसमें सिर्फ दोनों के परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए। इस शादी में बहुत कम लोग शरीक हुए थे। महमानों की लिस्ट गुलजार, जया, असरानी और फरीदा जलाल के नाम शामिल थे। इनके आलावा बारात में सिर्फ 5 लोग गए थे। वहीं जया की तरफ से उनके माता-पिता, बहनें थीं। इस शादी में असरानी जया के भाई बनकर पहुंचे थे।
dccdfffffffff.jpgवहीं कहा जाता है कि दोनों का रिसेप्शन भोपाल में हुआ था। झीलों की नगरी के रूप में फेमस भोपाल में ये रिसेप्शन बड़े तालाब के किनारे स्थित इंपीरियल सैबर नाम के एक बहुत ही पुराने होटल में हुआ था। पहले ये एक महल हुआ करता था।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top