मनोरंजन

Ajay Devgan was not the first choice for ‘Diljale’ | ‘दिलजले’ के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्म

open-button


फिल्म इस कदर दिल और दिमाग में उतर गई थी कि हर चौथा लड़का अजय देवगन के हेयरस्टाइल और दाढ़ी को कॉपी करे घूम रहा था। अजय देवगन के करियर को धार देने वाला रोल शाका था जिसने उन्हें रातो रात स्टार बना दिया, लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए अजय देवगन डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के लिए पहली पसंद अक्षय कुमार थे। एक और ये माना जाता है कि अक्षय कुमार के पास डेट्स नहीं थीं। उन्होंने फ़िल्म रिजेक्ट कर दिया था, इसके चलते ये फिल्म अजय देवगन की झोली में आ गिरी। वहीं दूसरी तरफ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तब अजय को मिली और दूसरे वर्ज़न में कहा जाता है। डायरेक्टर हैरी बवेजा दो-तीन साल से दिलजले पर काम कर रहे थे। वो अक्षय को अप्रोच भी कर चुके थे, फिर दिलवाले में अजय के साथ उन्होंने काम किया। उन्हें उनका काम इतना पसंद आया कि अक्षय की जगह अजय को साइन कर लिया।

कैप्टन रणवीर के किरदार के लिए भी हुई जद्दोजहद-
इस फिल्म में एक किरदार था कैप्टन रणवीर का, जिसे परमीत सेठी ने निभाया था। ये रोल परमीत से पहले 5 लोगों को ऑफर हुआ था। इस रोल के लिए पहली पसंद मिलिंद गुजानी थे, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने सिर्फ इसलिए फिल्म रिजेक्ट कर दी, क्योंकि इसके लिए उन्हें अपनी दाढ़ी हटानी पड़ती। इसके चलते उन्होंने फिल्म को न कर दिया। मिलिंद के बाद रोल लुढ़कते-लुढ़कते सुनील शेट्टी के पास पहुंचा. वो ‘बॉर्डर’ के शूट में बिज़ी थे, जिसके चलते वो फिल्म का हिस्सा नहीं बने। इसके बाद इसके लिए सनी देओल को अप्रोच किया गया। वो भी बॉर्डर शूट कर रहे थे। फिर संजय दत्त के पास। उन्होंने भी पोपटलाल वाला रूप धारण कर लिया। अंत में जब फ़िल्म 1995 में अनाउन्स हुई, तब आदित्य पंचोली इस रोल के लिए कन्फर्म थे। न जाने क्या हुआ कि उन्होंने भी फिल्म के लिए मना कर दिया। फिर ये रोल मिला परमीत सेठी को।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top