मनोरंजन

आरआरआर संगीतकार और ऑस्कर नामांकित एमएम केरावनी 2015 में होना चाहते थे 'रिटायर', एआर रहमान ने कही ये बात

आरआरआर संगीतकार और ऑस्कर नामांकित एमएम केरावनी 2015 में होना चाहते थे 'रिटायर', एआर रहमान ने कही ये बात



कुछ दिनों पहले राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड’ जीता था। उसके बाद इस गाने को ऑस्कर में भी नॉमिनेट किया जा चुका है। उम्मीद की जा रही है कि ‘गोल्डन ग्लोब’ और ‘क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड’ जीतने वाला यह गाना इस साल भारत को ऑस्कर दिलाएगा। गाने के नॉमिनेट होने के बाद ऑस्कर विनिंग कंपोजर एआर रहमान ने कुछ इस तरह रिएक्शन दिया है। इस शानदार खबर पर रिएक्शन देते हुए, दो बार के अकादमी पुरस्कार विजेता एआर रहमान ने एमएम केरावनी और ‘नाटू-नाटू’ गाने से जुड़े सभी लोगों को ऑस्कर नामांकन पाने के लिए बधाई दी। बधाई देने के अलावा एआर रहमान ने संगीतकार एमएम कीरावनी के करियर के संघर्षों के बारे में भी कुछ जानकारी शेयर की है।

‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटेगरी में नामांकित हुआ ‘नाटू-नाटू’
राजामौली की पीरियड एक्शन ब्लॉकबस्टर आरआरआर ने मंगलवार को फिल्म के हिट ट्रैक ‘नाटू-नाटू’ के साथ ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटेगरी में ऑस्कर नामांकन अर्जित कर इतिहास रच दिया। इस महीने की शुरुआत में ट्रैक के लिए ‘गोल्डन ग्लोब’ के साथ-साथ ‘क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड’ जीतने के बाद, एमएम केरावनी द्वारा रचित ‘नाटू-नाटू’ के लिए यह तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय पहचान है।

एआर रहमान ने कहा- ‘यहां तक पहुंचना आसान नहीं’
एआर रहमान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “यहां पहुंचना आसान नहीं है, उन्होंने जबरदस्त काम किया है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। लोग तेलुगू और भारतीय बीट्स पर डांस करने को लेकर शर्मिंदा नहीं हैं। ऐसा हर इंडस्ट्री में बार-बार होना चाहिए। ‘नाटू-नाटू’ पश्चिम में लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।”

‘अंडररेटेड संगीतकार हैं एमएम केरावनी’ – एआर रहमान
एआर रहमान ने ‘नाटू-नाटू’ संगीतकार एमएम केरावनी के करियर के बारे में बात करते हुए कहा, “एमएम केरावनी एक अंडररेटेड संगीतकार हैं। मेरा मानना है, मुझे नहीं पता कि क्या यह सच है, कि वह संगीत छोड़ना चाहते थे और 2015 में रिटायर होना चाहते थे। मैं अपने बच्चों से कहता हूं कि वे 35 साल से काम कर रहे हैं और छोड़ना चाहते हैं। लेकिन, उनका असली करियर अब शुरू हो गया है, मैं चाहता हूं कि ‘नाटू-नाटू’ ऑस्कर जीते।”

दुनिया भर में धूम मचा रही फिल्म ‘आरआरआर’
बता दें, राजामौली निर्देशित फिल्म ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर भी भारत का नाम रोशन किया है। बॉक्स ऑफिस की सफलता से लेकर आलोचकों की प्रशंसा तक, एसएस राजामौली की फिल्म दुनिया भर में धूम मचा रही है। फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण मुख्य भूमिकाओं में थे। वहीं, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, अजय देवगन भी इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल में नज़र आए थे।

यह भी पढ़ें: राजामौली की ‘RRR’ ने रचा इतिहास! ‘ऑस्कर 2023’ में ‘नाटू नाटू’ गाना हुआ नॅामिनेट, फिल्म की टीम ने ऐसे मनाया जश्न



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top