बिज़नेस

Xiaomi India accuses ED officials, threatens to assault during intero | Xiaomi Vs ED: बैंक खाते सील होने पर मिला स्टे, शाओमी इंडिया का ED के अधिकारियों पर दबाव डाल कर बयान लेने का आरोप

open-button


भारतीय बैंक खातों में पड़ी 725 मिलियन डॉलर की रकम कर ली गई थी ज़ब्त मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। शाओमी के ख़िलाफ़ इस साल फरवरी से ही जांच चल रही है और पिछले हफ़्ते ईडी ने कंपनी के भारतीय बैंक खातों में पड़े 725 मिलियन डॉलर की रकम ज़ब्त कर ली थी। ईडी का दावा है कि शाओमी ने रॉयल्टी के नाम पर अवैध तरीके से बाहर पैसे भेजे हैं। शाओमी ने किसी गलती से इनकार किया है। कंपनी का कहना है कि रॉयल्टी के नाम किया गया भुगतान पूरी तरह से वैध है। कंपनी ने इस आशय का एक ट्वीट भी अपने हैंडल से किया हुआ है।

ईडी के अधिकारियों ने दी धमकी

गुरुवार को कोर्ट में शाओमी के मसले पर सुनवाई हुई जिसमें बैंक खाते सील करने के ईडी के फ़ैसले पर स्टे लगा दिया गया है। शाओमी का ये भी आरोप है कि जब उसके अधिकारी ईडी के सामने अप्रैल के महीने में कई बार पेश हुए तो प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उन्हें डराया-धमकाया।

कर्नाटक हाई कोर्ट में दायर याचिका में शाओमी की ओर से कहा गया है, मनु कुमार जैन और समीर बीएस राव को कुछ मौकों पर धमकी दी गई… उनसे कहा गया कि अगर उन्होंने एजेंसी की मर्जी के मुताबिक़ बयान नहीं दिए तो गिरफ़्तारी, करियर ख़राब करने और आपराधिक केस और मारपीट के साथ अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। बयान में कहा गया है कि कंपनी के अधिकारी कई बार इन दबावों का सामना करने में कामयाब रहे लेकिन आख़िरकार वे झुक गए और उन्होंने अपनी मर्जी के ख़िलाफ़ जाकर कुछ बयान दिए। बता दें , मामला फिलहाल विचाराधीन है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top