बिज़नेस

Punjab National Bank To Revise Debit Card Transaction Limit know the details | ATM Cash Withdrawal : PNB के ग्राहकों के लिए खुश खबरी, ATM से पैसा निकालने के बदले नियम

open-button


इन कार्ड पर बढ़ेगी लिमिट

पीएनबी के अनुसार, मास्टर कार्ड, रुपे और वीज़ा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लेटिनम वेरिएंट के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपए से बढ़कर 1,00,000 रुपए हो जाएगी। जबकि दैनिक पीओएस सीमा 1,25,000 रुपए से बढ़ाकर 1,00,000 रुपए कर दी जाएगी। बैंक ने कहा कि रूपे सेलेक्ट और वीज़ा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए एटीएम कैश विदड्रॉल कैप को मौजूदा 50,000 रुपए से बढ़ाकर 1,50,000 रुपए किया जाएगा। इन कार्डों के लिए पीओएस लेनदेन की दैनिक सीमा 1,25,000 रुपए से 5,00,000 रुपए तक बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

PUNJAB NATIONAL BANK: वित्तीय वर्ष 2023-24 होगा PNB का गोल्डन पीरियड

पीएनबी ने जारी किया ये बयान

उपरोक्त डेबिट कार्ड के विशेष प्रकार के लिए अधिकतम प्रति दिन लेनदेन की सीमा होगी। पीएनबी ने एक बयान में कहा, ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या आधार शाखा में जाकर अपनी अनुकूलित सीमा निर्धारित करें।

यह भी पढ़ें

PNB घोटाला: फर्जी स्व सहायता समूह बनाकर बैंक से निकाले लाखों रूपए, नोटिस मिलने के बाद हुआ खुलासा

धोखाधड़ी से बचने के उपाय

कार्ड धोखाधड़ी से संबंधित अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए, PNB ने अपनी वेबसाइट पर एक महत्वपूर्ण संदेश पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि प्रिय ग्राहक, कृपया अपने खाते/डेबिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग/पासवर्ड/ के किसी एक विवरण के साथ साझा न करें। पिन नंबर/ओटीपी/ईमेल-आईडी। ऐसी जानकारी मांगने वाले ई-मेल/कॉल/एसएमएस कपटपूर्ण हैं और ये कभी भी बैंक/आरबीआई/आयकर/पुलिस प्राधिकरण/कॉल सेंटर से नहीं आए हैं। इनमें से किसी भी संदिग्ध गतिविधि के मामले में, कृपया तुरंत अपना पासवर्ड/पिन बदलें। इसके लिए बैंक की कोई देनदारी नहीं है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top