बिज़नेस

Pnb Hikes Service Charges For Neft, Rtgs And Nach Transactions | PNB Hikes Charges: पीएनबी ने मेंटेनेंस समेत कई चार्जेज में की बढ़ोतरी, अब देना होगा इतना पैसा

open-button


RTGS के नियमों में बदलाव
पीएनबी के अनुसार, ऑफलाइन लेनदेन के लिए RTGS चार्ज के लिए 24.50 रुपए वसूले जाएंगे। वहीं, ऑनलाइन लेनदेन के लिए 24 रुपए देने होंगे। इससे पहले ब्रांच लेवल पर लेनदेन में ऑफलाइन के लिए आरटीजीएस के रूप में 20 रुपए लिए जाते थे। पहले 5 लाख और उससे ज्यादा की रकम पर आरटीजीएस शुल्क के लिए 40 रुपए थे, जिनको बढ़ाकर 49.50 रुपए कर दिए गए है। वहीं इसका ऑनलाइन चार्ज के लिए 49 रुपए है।

NEFT के चार्जेज में बदलाव
राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) के शुल्क में बदलाव हुआ है। PNB की वेबसाइट के मुताबिक,’ऑनलाइन शुरू किए गए एनईएफटी फंड ट्रांसफर के लिए बचत खाता ग्राहकों से शुल्क नहीं लेंगे। पीएनबी के बाहर होने वाले लेनदेन के अलावा अन्य पर एनईएफटी चार्ज लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

आज से बदल जाएंगे ये 5 नियम, कई खर्चों में होगी बढ़ोतरी

पीएनबी एनईएफटी शुल्क

10,000/- रुपए तक के एनईएफटी लेनदेन पर पहले बैंक शाखा में 2.00 रुपए और ऑनलाइन लेनदेन के लिए कोई चार्ज नहीं था। लेकिन अब शाखा 2.25 रुपए लेगी और ऑनलाइन लेनदेन के लिए 1.75 रुपए कर दिया गया है।

— पहले, 10,000/- से 1 लाख रुपये तक के लेन-देन पर सेवा शुल्क 4.00 रुपए इन-ब्रांच और शून्य ऑनलाइन थे, लेकिन अब उन्हें बढ़ाकर 4.75 रुपए इन-ब्रांच और ऑनलाइन लेनदेन के लिए 4.25 रुपए कर दिया गया है।

— पहले, 1 लाख रुपए से 2 लाख रुपए तक के लेनदेन के लिए सेवा शुल्क 14.00 रुपए इन-ब्रांच और शून्य ऑनलाइन थे, लेकिन अब वे 14.75 रुपए इन-ब्रांच और 14.25 रुपए ऑनलाइन लेनदेन के लिए होंगे।

यह भी पढ़ें

पेट्रोल-डीजल के बाद अब LPG गैस सिलेंडर के घटे दाम, जानिए कितना हुआ सस्ता

— 2 लाख रुपए से अधिक के एनईएफटी लेनदेन के लिए शाखाओं में सेवा शुल्क 24.00 रुपये से बढ़ाकर 24.75 रुपये और ऑनलाइन लेनदेन के लिए 24.25 रुपये कर दिया गया है।

उपरोक्त सभी शुल्क लागू जीएसटी को छोड़कर हैं। पीएनबी ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि ऑनलाइन शुरू किए गए एनईएफटी फंड ट्रांसफर के लिए बचत बैंक खाताधारकों से कोई शुल्क नहीं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top