बिज़नेस

indian railways premium tatkal service in all trains may start irctc how to book tatkal ticket train ticket | प्रीमियम तत्काल टिकट को लेकर रेलवे लेने जा रहा बड़ा फैसला, लाखों यात्रियों पर पड़ेगा असर

open-button


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल रेलवे लगभग 80 ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल टिकट बुकिंग सर्विस शुरू करने जा रहा है। इसके शुरू होने के बाद ज्यादा पैसा देकर यात्रियों को ट्रेन में कंफर्म टिकट मिल सकेगा। रेलवे के इस फैसले का फायदा लाखों यात्री ले सकेंगे। इसके साथ ही रेलवे को भी ज्यादा राज्यस्व प्राप्त हो सकेगा।

इन नियमों में हो सकता है बदलाव
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय रेलवे वरिष्ठ नागरिकों के किराए में मिलने वाली छूट को बहाल कर सकता है, जिसे कोरोना महामारी के कारण 2020 में रोक दिया गया था। हालांकि इस सब्सिडी के मापदंड में बदलाव हो सकता है, जिसमें महिलाओं व पुरुषों की इस की पात्रता उम्र में बदलाव हो सकता है। इसके साथ ही यह छूट वरिष्ठ नागरिकों को केवल सामान्य और स्लीपर श्रेणी के टिकट में दिए जाने की संभावना है।

 


प्रीमियम तत्काल टिकट में तत्काल टिकट के मुकावले देना होता है ज्यादा पैसा

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि तत्काल टिकट के बाद प्रीमियम तत्काल टिकट को यात्री बुक कर सकते हैं। प्रीमियम तत्काल टिकट में यात्रियों को सबसे ज्यादा पेमेंट करना पड़ता है। वहीं प्रीमियम तत्काल टिकट हमेसा उपलब्ध नहीं होता है। यह ट्रेन के चलने से कुछ घंटे पहले ही उपलब्ध कराया जाता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top