बिज़नेस

HDFC Bank Rd and Fd Interest Rates | HDDC Bank में है Account तो जरूर पढ़ें ये खबर, हो सकता है लाखो का फायदा

open-button


ये भी पढ़ें – आप भी कमा सकते हैं 45 हजार रुपए महीना, अगर आपकी बीवी की उम्र है 30 एफडी और आरडी में अंतर (What is FD and RD)बता दें कि एफडी (FD) और आरडी (RD) में सबसे बड़ा अंतर है कि एफडी यानी सावधि जमा में एक साथ पैसा जमा किया जाता है, जबकि आरडी यानी आवर्ती जमा में ऐसा नहीं है। आरडी में किश्तों में पैसा जमा किया जाता है। अगर आपके पास एकमुश्त पैसा है, जिसे आप निवेश करना चाहते हैं तो ऐसे में आप सुरक्षित रिटर्न के लिए एफडी के विकल्प चुन सकते हैं। जबकि थोड़े पैसे है तो आरडी आपके लिए बेहतर विकल्प है।
6 महीने की RD पर मिलेगा इतना ब्याज – बता दें कि प्राइवेट सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank की तरफ से क‍िया गया यह बदलाव 27 महीने से लेकर 120 महीने की आरडी पर लागू क‍िया गया है। HDFC 6 महीने की आरडी पर 3.50% के ह‍िसाब से ब्‍याज देना जारी रखेगा। जबकि बैंक की तरफ से 27 महीने से 36 महीने में मैच्योर होने वाली आरडी पर ब्‍याज दर 5.20% से बढ़ाकर 5.40% कर दी गई है। इससे आरडी धारको को लाखों का फायदा होने की उम्मीद है। वहीं 39 से 60 महीने में मैच्योर होने वाली आरडी पर ब्‍याज दर 5.45% से बढ़ाकर 5.60% कर दी गई।

Senior Citizens को 0.25 प्रत‍िशत का अतिरिक्त प्रीमियम –

एचडीएफसी बैंक के सूत्रों के अनुसार वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों (Senior Citizens) को 6 महीने से 60 महीने की RD पर 0.50% एक्‍सट्रा प्रीमियम मिलना जारी रहेगा। 5 से 10 साल तक की अवध‍ि वाली रिकरिंग ड‍िपॉज‍िट (RD) पर, सीनियर सिटीजंस को 30 सितंबर, 2022 तक 0.50% के प्रीमियम के अलावा 0.25% का अतिरिक्त प्रीमियम मिलेगा।

यह भी पढ़ें

Free में मिलेगा Gas सिलेंडर बस करना होगा यह काम





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top