बिज़नेस

Foreign investors pull out Rs 25200 cr from stock market in May so far | शेयर मार्केट में गिरावट की आशंका! विदेशी निवेशकों ने मई में अब तक निकाले 25,200 करोड़ रुपए

foreign-investors-pull-out-rs-25200-cr-from-stock-market-in-may-so-far.jpeg


ट्रेडस्मार्ट के चेयरमैन विजय सिंघानिया ने कहा कि आने वाले समय में भी विदेशी निवेशकों की बिक्री जारी रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा बाजार और बाहर गर्मी की लहरें निवेशकों का थोड़ा और पसीना बहाएंगी। हालांकि लगातार 7वें महीने बिकवाली के बीच अप्रैल के पहले सप्ताह में विदेशी निवेशकों ने भारतीय शेयर बाजार में 7,707 करोड़ रुपये का निवेश किया था। डिपॉजिटरी के आंकड़ों से पता चलता पता चलता है कि 2 से 13 मई के बीच विदेशी निवेशकों ने भारतीय शेयर बाजार से 25,200 करोड़ रुपए की निकासी की है।


लगातार बिक्री क्यों कर रहे हैं विदेशी निवेशक

विदेशी निवेशकों के लगातार बिक्री के पीछे एक्सपर्ट्स रूस-यूक्रेन युद्ध के साथ कच्चे तेल में आई तेजी, विश्व स्तर पर बढ़ती महंगाई और सख्त मौद्रिक नीति को मान रहे हैं। ट्रेडस्मार्ट के चेयरमैन ने भी यही कहा है कि अभी विदेशी निवेशकों का भारतीय शेयर बाजार पैसा निकालना जारी रहेगा।

शेयर मार्केट में गिरावट की आशंका!
विदेशी निवेशकों के लगातार पैसा निकालने का शेयर मार्केट में क्या असर पड़ता है ये आगे आने वाला समय ही बताएगा। कई बार इससे मार्केट में बुरा असर पड़ता है जिससे मार्केट में गिरावट आती हैं लेकिन कई बार इसके उलट कई बार मार्केट में इसका असर नहीं पड़ता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top