बिज़नेस

Elon Musk has denied Trump encouraged Musk’s bid to buy Twitter | ट्वीटर खरीदने के लिए अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किया प्रोत्साहित! एलन मस्क ने दिया जबाब

open-button


एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा यह गलत है। मेरा ट्रम्प के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष दोनों ही तरह से कोई भी संवाद नहीं हुआ है , जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा है की वो विशेष रूप से ट्रुथ सोशल हैं।

यह भी पढ़ें

इमरान खान ने इंटरव्यू में खुद को बोला गधा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कहां से हुई शुरुआत
ये बात डोनाल्ड ट्रम्प के इस दावे के बाद शुरू हुई जिसमें उन्होंने कहा की ट्विटर उनको अपने प्लेटफार्म से निकल कर उनके बोलने की स्वतंत्रता का हनन किया है। अमरीका के जिला न्यायाधीश जेम्स डोनाटो ने शुक्रवार को ट्रम्प की इस चुनौती को पूरी तरह ख़ारिज कर दिया है , जिसमे उन्हें 6 जनवरी को कैपिटल दंगा भड़काने के लिए ट्विटर पर उनके स्थायी प्रतिबन्ध को चुनौती दी थी।

सैन फ्रांसिस्को के न्यायाधीश ने ट्रम्प के वकीलों को सूट को संशोधित करने और फिर से प्रयास करने का मौका दिया, लेकिन चेतावनी दी कि उन्हें यह दिखाना होगा कि ट्विटर एक सरकारी सेंसर के रूप में काम कर रहा था।

ट्रम्प के वकीलों ने तर्क दिया था, कि ट्विटर सरकार के इशारे पर काम कर रहा था क्योंकि इसने डेमोक्रेटिक सांसदों के दबाव में उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था। ट्रम्प के वकील जॉन कोल ने कहा – ट्रम्प विचार कर रहे हैं कि संशोधित शिकायत दर्ज करें या 9वें यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में डोनाटो के फैसले को पलटने की कोशिश करें। हम 9वें सर्किट तक जाने वाले हैं और आशा करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला सुनाएगा।

 

ट्रम्प ने हाल के मीडिया इंटरव्यू में कहा कि भले ही वह एलन मस्क ट्वीटर खरीदने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन उनके पदभार संभालने के बाद भी वह ट्वीटर में वापस नहीं आएंगे।


ट्रम्प का सोशल ट्रुथ सबसे ज्यादा डाउनलोड वाला ऐप

ट्रम्प का ट्विटर जैसा प्लेटफॉर्म “ट्रुथ सोशल” है। 21 फरवरी को एक खराब शुरुआत के साथ लांच हुआ। खराब शुरुआत की वजह ये थी कि यूज़र्स ने एरर मैसेज प्राप्त करने और वेटिंग लिस्ट में रखे जाने की शिकायत की थी।

लेकिन ट्रुथ सोशल की स्पीड समय के साथ तेज हो गई। वहीं मस्क ने अप्रैल के एक ट्वीट में नोट किया कि ट्विटर और वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक इंक को भी पीछे कर दिया है। सोशल ट्रुथ ऐप ऐप्पल में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले मुफ्त ऐप के चार्ट में शीर्ष पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें

एलन मस्क नहीं खरीद पाएंगे ट्वीटर! अधिग्रहण पर रोक लगाने दायर किया गया मुकदमा

 





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top