बिज़नेस

Campbell Wilson appointed as CEO and Managing Director of Air India | न्यूजीलैंड के कैंपबेल विल्सन होंगे Air India के नए CEO, यूजर बोले-एक और विदेशी!

open-button


टाटा संस की ओर से एक पत्र जारी कर इस बात की घोषणा की गई। न्यूजीलैंड के 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन को एविएशन इंडस्ट्री में 26 साल का अनुभव है। अभी वह सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती विमान सेवा स्कूट के सीईओ हैं। एयर इंडिया की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने कनाडा, हॉन्गकॉन्ग और जापान में सिंगापुर एयरलाइंस में काम किया।

एयर इंडिया के चेयरमैन ने कैंपबेल की नियुक्ति पर जताई खुशीः
नए सीईओ की नियुक्ति पर एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा वह कैंपबेल की नियुक्ति से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि कैंपबेल को एयरलाइन इंडस्ट्री का व्यापक अनुभव है। उन्होंने दुनिया के कई हिस्सों में अपनी सेवाएं दी हैं। इसका एयर इंडिया को फायदा मिलेगा। कैंपबेल विल्सन भी अपनी नई पारी को लेकर उत्साहित है। उन्होंने टाटा संस को शुक्रिया करते हुए कहा कि मुझे एयर इंडिया का नया सीईओ बनने पर गौरव है।

विल्सन की तस्वीर देखते लोगों की प्रतिक्रियाएं हुई शुरूः
एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन भले ही कैंपबेल की नियुक्ति से खुश हो लेकिन ट्वीटर पर विल्सन के सीईओ बनाए जाने पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जैसे ही कैंपवेल विल्सन की तस्वीर के साथ जैसे ही इस बात की जानकारी दी तो यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा फिर से एक और विदेशी, भारत को गुलाम बनाना चाहते हो क्या।

यह भी पढे़ंः

Air India के यात्रियों का रतन टाटा ने खास अंदाज में किया स्वागत, जानिए क्या कहा

विल्सन के सीईओ बनाए जाने पर लोगों की प्रतिक्रियाएंः
जुबली दे ग्रेट नामक एक यूजर ने लिखा कि इतालियन माता की तरह एक और विदेशी। भारत को दोबारा गुलाम बनान चाहते है। रवि रावत ने एएनआई की ट्वीट पर रिप्लाई किया कि भागवंत मान ने बोला था कि अंग्रेजों को नौकरी दूंगा। धर्मा नामक एक यूजर ने लिखा कि एयर इंडिया एयर ईस्ट इंडिया कंपनी कब होगी। कार्तिक नामक एक यूजर ने लिखा कि बंघर सीमेंट, सस्ता नहीं सबसे अच्छा।

तुर्की के इल्कर आयसी ने विवादों ने कारण छोड़ा था ऑफरः
लोगों की प्रतिक्रियाओं से इतर बताते चले कि विल्सन दूसरी बार स्कूट के सीईओ बने हैं। वह पहले भी 2011 से 2016 तक इसके सीईओ रहे थे। इसके बाद वह सिंगापुर एयरलाइंस में सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) बने। फिर उन्होंने अप्रैल 2020 में दूसरी बार स्कूट के सीईओ की जिम्मेदारी संभाली। टाटा संस ने विल्सन से पहले तुर्की के इल्कर आयसी को सीईओ नियुक्त किया गया था लेकिन विवादों के कारण उन्होंने इससे किनारा कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः

Air India Recruitment 2022: एयर इंडिया में 596 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top