ऑटोमोबाइल

You Can Store Driving License digitally in Ather 450X Electric Scooter | अगर आपके पास है, Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर तो भूल जाओ Driving License जेब में रखना, स्कूटर की स्क्रीन में ही हो जाएगा स्टोर

open-button


यानी अब आपको Ather 450X चलाते समय ड्राइविंग लाइसेंस या स्कूटर से संबंधित कागजात को साथ लेकर चलने की जरूरत नहीं है, बजाय इसके आप Ather के 7.0 इंच की विशाल टचस्क्रीन यूनिट में इसे स्टोर कर सकते हैं। Ather 450X का नया टीवीसी दिखाता है कि यह ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी कागजात जैसे डिजिटल दस्तावेजों को कैसे स्टोर करता है। इसके साथ ही इस इंफोटेनमेंट स्क्रीन का उपयोग OTA अपडेट और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी चीजों के लिए भी किया जाता है।

ather_document_storage-amp.jpgather_new12-amp.jpgather_450x-amp.jpg

 

आपको याद होगा कुछ समय पहले, सरकार ने एक नया ऐप DIGILOCKER लॉन्च किया, जिसने मोटर चालकों को पंजीकरण प्रमाण पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस सहित अपने दस्तावेजों की एक डिजिटल कॉपी डाउनलोड करने की अनुमति दी। इस कदम ने मोटर चालकों को इन दो दस्तावेजों के बिना घूमने की अनुमति दी, क्योंकि उन्हें स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए दस्तावेजों को डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि पुलिस नए सॉफ्टवेयर की मदद से उन्हें अपने सिस्टम में सत्यापित करने में सक्षम होगी। हालांकि, प्रदुषण प्रमाणपत्र आपके आरसी नंबर से जुड़ा है, या नहीं इसकी अभी जानकारी नहीं है, तो बेहतर होगा सुरक्षा के लिए आप इसे अपने साथ लेकर चलें।

ather_450x-amp2.jpg

 

इस ऐप (Digilocker) के जरिए ट्रैफिक पुलिस को चालान जारी करने की आवश्यकता होने पर भी दस्तावेज मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि चालान भी अब इलेक्ट्रॉनिक रूप से जारी किया जाएगा। चालान का भुगतान न करने पर, मालिक को वाहन बेचने या ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने नए कानूनों को पेश करने के लिए केंद्रीय मोटर वाहन नियम 1989 में कई संशोधन किए।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top