ऑटोमोबाइल

World’s First Electric Solar Powered Electric car Squar Solar City | Solar City Car: आ गई है दुनिया की पहली धूप में चार्ज होने वाली 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी 100km, इतनी होगी कीमत

open-button


सोलर पैनल से होगी अपने आप चार्ज

इस मिनी 2-सीटर कार को फिलहाल सिर्फ पेश किया गया है, और इसके ब्रिकी पर 2023 में जानें की संभावना है, जिसकी कीमत € 6250 के यानी तकरीबन 5 लाख होगी। इस Solar City car के छत पर सौर पैनल दिए गए हैं, जो धूप के दिनों में 20 किमी तक की सीमा प्रदान करता है। हालांकि, हमेशा दिन एक जैसे नहीं होते हैं, तो धूप ना होने पर इसमें लगा पोर्टेबल बैटरी पैक इसे 100 किमी की रेंज दे सकता है। सोलर सिटी कार बाहर से भले ही मिनी कार जैसी दिख रही है, लेकिन यह अंदर से विशाल कैबिन प्रदान करती है।

solar_city_car-1-amp.jpg

 

दो लोगों के लिए बढ़िया स्पेस

कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार इसमें दो लोगों के बैठने के साथ-साथ सामान के लिए भी पर्याप्त जगह उपलब्ध है। इसके अलावा बाहर के बेहतर व्यू के लिए बड़ी खिड़कियां, आपके बैग या लैपटॉप के लिए जगह के साथ एक सुव्यवस्थित डैशबोर्ड, कप होल्डर, एक फोन होल्डर और एक यूएसबी चार्जर सहित इसे सभी सुविधाओं से लैस किया गया है।

solar_city-3-amp.jpg

 

ये भी पढ़ें : अब बिना आधार कार्ड वाले भी Driving Licence के लिए घर बैठे दे सकेंगे टेस्‍ट, बदलने जा रहे हैं नियम

2019 में हुई शुरुआत

कुल मिलाकर स्क्वाड सोलर सिटी कारों और दोपहिया वाहनों के बीच की खाई को पाटता है। SQUAD सोलर सिटी कार को मूल रूप से 2019 में एक कॉन्सेप्ट के तौर पर दिखाया गया था। वहीं बीते साल जुलाई में कंपनी ने प्री-ऑर्डर जारी रखते हुए इसके प्रोडक्शन वर्जन का टीजर जारी किया और स्क्वाड ने आधिकारिक तौर पर अपनी सोलर सिटी कार पेश की है, जिसकी डीलीवरी 2023 में शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें : Hero Splendor भी बन जाएगी इलेक्ट्रिक, RTO से मिल गया है अप्रूवल, जानिए कितना आएगा खर्च

solar_city-3-amp.jpg





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top