ऑटोमोबाइल

Volkswagen Virtus reaches dealership top 5 things rival of Hondacity | लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची Volkswagen Virtus सेडान, Honda City को देगी टक्कर! जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

open-button


मॉड्यूलर प्लेटफार्म

दिलचस्प बात यह है कि वर्टस एमक्यूबी-ए0-आईएन (MQB-A0-IN) प्लेटफॉर्म को रेखांकित करने वाला वीडब्ल्यू(VW) का दूसरा मॉडल होगा और इसकी लांचिंग भारत में 2.0 रणनीति (2.0 Project Strategy) का हिस्सा है। यह आर्किटेक्चर खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है, जो नए सुरक्षा मानकों का पालन भी करता है। इस प्लेटफॉर्म का निर्माण अलग-अलग व्हीलबेस वाली हैचबैक, सेडान और एसयूवी को तैयार करने के लिए किया जा सकता है। MQB-A0-IN न केवल माइलेज में बेहतर बल्कि किफायती भी है।

ये भी पढ़ें : Tesla नहीं आ रही है भारत! Elon Musk ने किया सरकार की शर्ते मानने से इंकार, जानें पूरा मामला

डिजाइन में क्या होगा खास

जैसा कि हमनें बताया कि अपकमिंग फॉक्सवैगन वर्टस को डायनेमिक लाइन और जीटी लाइन ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिसमें बाद वाला कुछ स्पोर्टियर डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ आएगा जैसे कि ब्लैक-आउट ORVMs, अलॉय व्हील और रियर स्पॉइलर। वहीं वर्टस जीटी लाइन को वाइल्ड चेरी रेड कलर स्कीम में पेश किया जाएगा। इसके अंदर स्पोर्टी लाल हाइलाइट्स होंगे। वर्टस में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, बहुत सारे क्रोम ट्रीटमेंट के साथ नई डिज़ाइन की गई फ्रंट ग्रिल, ग्लॉस ब्लैक एयरडैम, 16-इंच के पहिये और स्मोक्ड टिंट फिनिश के साथ स्प्लिट-एलईडी टेललैंप भी ऑफर पर होंगे।

ये भी पढ़ें: लंबी यात्रा के लिए बेस्ट हैं ये 6 और 7 सीटर कार, ज्यादा स्पेस के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

मिलेंगे ये फीचर्स

नई फॉक्सवैगन सेडान में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसके अलाव इस सेडान में आपको 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, स्टार्ट / स्टॉप बटन और कई फीचर्स भी दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से, नई वर्टस 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, एक रियर पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल से लैस होगी।

इंजन विकल्प

इंजन विकल्प की बात करें तो स्कोडा स्लाविया के समान नई वर्टस 115PS की पावर के साथ 1.0L TSI पेट्रोल और 150PS की पावर के साथ 1.5L TSI पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च होगी। इसमें ऑफर पर तीन गियरबॉक्स होंगे – एक 6-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक और एक 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक (केवल 1.5L वेरिएंट पर उपलब्ध)।

कीमत

वर्टस की कीमत को लेकर हमें 9 जून तक इंतजार करना होगा। लेकिन उम्मीद है, कि कंपनी इस कार को 11.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतार सकती है। जो सेगमेंट के प्रतिद्वंदीयो को ध्यान में रखकर तय की जाएगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top