ऑटोमोबाइल

Used Maruti Alto to WagonR Second Hand Cheapest Cars True Value | न ही रजिस्ट्रेशन और न ही इंश्योरेंस का झंझट! बाइक की कीमत में मिल रही हैं Maruti Alto और WagonR जैसी कारें

open-button


एक और दिलचस्प बात ये है कि आप अपने शहर के मुताबिक ऑनलाइन True Value की आधिकारिक वेबसाइट के माध्मय से इन कारों का चुनाव कर उन्हें बुक भी कर सकते हैं। इस समय कंपनी के वेबसाइट पर कई ऐसी किफायती कारें मौजूद हैं जो बेहद ही कम खर्च में आप अपने घर ला सकते हैं। इन कारों को खरीदने के लिए आपको न तो रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे खर्च करने होंगे और न ही इंश्योरेंस इत्यादि के लिए। वेबसाइट पर दिल्ली में उपलब्ध इन सेकेंड हैंड (Second Hand) कारों को लिस्ट किया गया है, जिनकी कीमत ब्रांड न्यू रॉयल एनफील्ड बुलेट से भी सस्ती है। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में –

Maruti Alto 800:

मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो अपने खास लुक के साथ ही कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है। कंपनी जल्द ही बाजार में इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। ये कार ट्रूवैल्यू के आधिकारिक वेटसाइट पर बिक्री के लिए लिस्ट की गई है। दिल्ली रजिस्ट्रेशन के साथ आने वाली ये कार 2009 का मॉडल है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये कार महज 18,527 किलोमीटर ही चली है, लेकिन ऐसा संभव नहीं है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस मीटर रीसेट किया गया होगा। लेकिन ये कार कंपनी की तरफ से जांची परखी है और इसका सर्टिफिकेट भी दिया जा रहा है। इस कार को इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है और इसकी कीमत महज 1.25 लाख रुपये तय की गई है।

maruti_wagonr_second_hand-amp.jpg
IMAGE CREDIT: True Value

Maruti Wagon R:

मारुति सुजुकी की टॉल ब्वॉय कही जाने वाली वैगनआर इस वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार ये कार 2009 का मॉडल है और इसे इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। दिल्ली के रजिस्टर्ड ये कार तकरीबन 32,680 किलोमीटर तक चल चुकी है, जाहिर है कि इसके मीटर को रीसेट किया गया है। मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आने वाली ये का पेट्रोल VXI मॉडल है। इसकी कीमत वेबसाइट पर महज 1.50 लाख रुपये तय की गई है।

Maruti Dzire:

इस वेबसाइट पर देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। मारुति सुजुकी डिज़ायर अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है और अब तक ये कार केवल फ्लीट ऑनर्स के लिए ही CNG वेरिएंट में उपलब्ध थी, लेकिन अब इस प्राइवेट बायर्स भी खरीद सकते हैं। बहरहाल, ट्रूवैल्यू पर मिलने वाली ये कार 2009 का मॉडल है। सफेद रंग की ये मारुति डिजायर अब तक 1,38,262 किलोमीटर तक चल चुकी है। पेट्रोल इंजन से लैस इस कार को इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है। इसकी कीमत महज 2.15 लाख रुपये तय की गई है।

नोट: मारुति सुजुकी देश के कई बड़े शहरों में True Value के माध्यम से पुरानी कारों की बिक्री करती है। यहां पर वाहनों की जांच और डॉक्यूमेंट्स इत्यादि की पूरी तस्दीक कर ही उन्हें बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाता है। यहां पर वाहनों के बारे में बताई गईं बातें इस वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार है, पत्रिका इसे प्रमाणित नहीं करता है। इस वेबसाइट पर आप अपने लोकेशन के अनुसार अन्य वाहनों का भी चुनाव कर सकते हैं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top