ऑटोमोबाइल

Upcoming Mahindra Electric Cars Teaser out coming with more range | Mahindra की Electric SUV का भारत में तेज हुआ सफर, कंपनी ने दिखाई पहली झलक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी लंबी ड्राइविंग रेंज

open-button


आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल हो सकती है, जो कंपनी के लाइनअप में एक बिल्कुल नया मॉडल होने की संभावना है।

नई दिल्ली

Updated: March 03, 2022 11:24:49 am

Upcoming Mahindra Electric Cars: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पहले ही भारतीय बाजार के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को मजबूत करने की घोषणा कर दी है। आपको याद होगा बीते साल कंपनी ने खुलासा किया कि वह 2027 तक आठ इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी। इन 8 इलेक्ट्रिक वाहनों में कंपनी के मौजूदा चार पेट्रोल और डीजल मॉडल के इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव और 4 “बॉर्न-इलेक्ट्रिक” प्लेटफॉर्म पर आधारित नई इलेक्ट्रिक कारें शामिल होंगी।

mahindra_car-teaser-amp.jpg

Mahindraa’s Upcoming Electric Car Teaser

अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में होंगी तैयार

फिलहाल इस दिशा में अग्रसर कपंनी ने एक नए ईवी टीजर का खुलासा किया है, बताते चलेंं, कि कंपनी के “Born EV” आर्किटेक्चर को भारत के चेन्नई में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक सेंटर में डिजाइन किया गया है। वहीं आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूके स्थित महिंद्रा एडवांस डिजाइन यूरोप (एमएडीई) डिवीजन द्वारा डिजाइन किया जाएगा, जिसका नेतृत्व प्रताप बोस करेंगे।

जुलाई में पेश होंगी कंपनी की इलेक्ट्रिक कारें

इस टीजर से पहले घरेलू वाहन निर्माता ने तीन नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट का पहला टीज़र जारी किया था, जो इस जुलाई में अपनी वैश्विक शुरुआत करेंगे। फिलहाल ऑटोमेकर आगामी मॉडलों के बारे में चुप्पी साधे हुए है, लेकिन जानकारों को मानना है, कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी, एक मिड साइज एसयूवी और एक कूप एसयूवी को लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़ें : Tata ने शुरू की इस धांसू हैचबैक कार की बुकिंग, DCA गियरबॉक्स के साथ इस महीने होगी लॉन्च

Mahindra Xuv900 कूप एसयूवी और Xuv700 का होगा इलेक्ट्रिक वर्जन

वहीं कंपनी ने अभी जो टीज़र जारी किया है, इसमें नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी का सिल्हूट दिखाया गया है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि तीनों इलेक्ट्रिक वाहनों के फ्रंट और रियर में सी-शेप के एलईडी सिग्नेचर दिए गए हैं। इसके अलावा आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल हो सकती है, जो एक बिल्कुल नया मॉडल होने की संभावना है। वहीं अन्य दो मॉडल महिंद्रा XUV900 कूप एसयूवी और महिंद्रा XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन होंगे।

नोट: वहीं जहां तक रेंज की बात है, माना जा रहा है कि इन वाहनों की ड्राइविंग रेंज अन्य कंपनियों के मौजूदा मॉडल्स के मुकाबले बेहतर होगी।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top