ऑटोमोबाइल

Upcoming Electric Cars in India with 500 km range | 500Km की रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 3 इलेक्ट्रिक कारें !, एडवांस्ड फीचर्स के साथ मिलेगी ज्यादा सेफ्टी

open-button


Kia EV6

Kia अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई EV6 की बुकिंग 26 मई से शुरू हो रही है। नई EV6 हुंडई मोटर ग्रुप के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर आधारित है, और इसमें एक स्लीक डिजाइन दिया गया है, जिसे कंपनी कई आकर्षक कलर विकल्पों में लॉन्च करेगी। पावर की बात करें तो Kia EV6 में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो कि 320 बीएचपी तक की पावर और 604 NM टॉर्क देगा। Kia EV6 की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 500 किलोमीटर तक की हो सकती है। वहीं, टॉप स्पीड 185 kmph तक की होगी। महज 5.1 सेकेंड में 0-100kmph तक की स्पीड पकड़ सकती है। कंपनी इस कार को अगले महीने लॉन्च कर सकती है।भारत में Kia EV कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में लाया जाएगा जिसकी वजह से इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

Hyundai Ioniq 5

हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉच करने जा रही है और कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा भी कर दी है। कंपनी 2022 की दूसरी छमाही में भारत में IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। यह कार दो अलग-अलग बैटरी पैक, 58kWh बैटरी पैक और एक बड़ा 72.6kWh बैटरी पैक के विकल्प के साथ आती है। कंपनी ने इसको एक बार चार्ज करने पर 481 किमी से ज्यादा की रेंज देने का दावा किया है। यह कोना इलेक्ट्रिक के बाद भारत में हुंडई की दूसरी ईवी होगी। Hyundai IONIQ 5 हुंडई के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है। Ioniq 5 के चार्जिंग विकल्प में एक 350kWh DC चार्जर दिया जाता है। जो इस कार को 18 मिनट से कम समय में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज करेगा।

Tata Altroz EV

हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon EV Max को भारत में लॉन्च किया है, जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Altroz EV को भारत में लॉन्च कर सकती है। टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज़ ईवी को “सही समय पर” लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च के डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। बता दें कि, कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक को प्रदर्शित किया था, इसके बाद 2022 ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश किया गया। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top