ऑटोमोबाइल

Tvs iQube Electric Scooter with 145km Range 3 thingsto know rival ola | Tvs iQube : आ गया है 145km की रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 बातों में समझे इसकी खासियत

open-button



स्टाइल और डिजाइन

इस स्कूटर को डिजाइन पहले की तरह ही है, इसमें केवल ध्यान देने योग्य अंतर ‘एस’ और ‘एसटी’ वेरिएंट पर हैं, लिनमें एक बड़ा फ्रंट विज़र है। स्कूटर को ऊपरी काउल पर एक एलईडी डीआरएल के साथ ही फ्रंट एप्रन पर एक स्लिक एलईडी हेडलाइट मौजूदा मॉडल के समान दी गई हैं। वहीं लंबी सिंगल-पीस सीट, एक चंकी पिलियन ग्रैब रेल, और एक स्लीक एलईडी टेललाइट भी शामिल है। ध्यान दें, कि हर वैरिएंट अलग और कुछ अनोखे पेंट विकल्पों के साथ आता है। वहीं स्टैंडर्ड मॉडल शाइनिंग रेड, टाइटेनियम ग्रे ग्लॉसी और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है।

tvs_iqube-amp1.jpg

 

अपडेटेड पावरट्रेन

टीवीएस आईक्यूब में अब बड़े बैटरी विकल्प मिलते हैं – स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट 3.04 kWh बैटरी से पावर लेते हैं, जो 100 किमी की वास्तविक दुनिया की रेंज देने में सक्षम हैं, वहीं टॉप वैरिएंट एसटी को और भी बड़ा 4.56 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 145 किमी तक की वास्तविक-विश्व रेंज का दावा करता है। बताते चलें, कि इलेक्ट्रिक मोटर पहले की तरह ही 4.4 kW की पीक पावर रेटिंग के साथ उपलब्ध होंगे। इसके अलावा TVS ने अधिक कनेक्टेड सुविधाओं को जोड़ने के लिए iQube पर SmartXonnect सिस्टम को अपडेट किया है। इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, क्रैश अलर्ट, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, सर्विस अलर्ट, इनकमिंग कॉल/मैसेज अलर्ट, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क की गई लोकेशन, कार्बन फुटप्रिंट ट्रैकर आदि मिलते हैं। वहीं आईक्यूब अब Amazon Alexa को भी सपोर्ट करता है।


कीमत और फीचर्स

टीवीएस आईक्यूब की कीमत फिलहाल स्टैंडर्ड मॉडल् के लिए 98,564 रुपये तय की गई है, इसके S वैरिएंट के लिए 1,08,690 रुपये (FAME II सब्सिडी सहित सभी कीमतें) तय की गई है। हालांकि, टॉप-स्पेक एसटी वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है। ध्यान दें, कि इस स्कूटर के स्टैण्डर्ड वैरिएंट में 5 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, लेकिन ‘एस’ वैरिएंट में इसके बजाय 7 इंच की बड़ी स्क्रीन मिलती है।वहीं ST मॉडल में 32-लीटर का बड़ा स्टोरेज मिलता है, जबकि अन्य में 17-लीटर स्टोरेज मिलता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top