ऑटोमोबाइल

Toyota’s Upcoming SUV rival Hyundai Creta Called Hyryder | Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए तैयार है टोयोटा की एसयूवी, अगले महीने लांंचिंग के सा​थ नाम हो सकता है Hyryder

open-button


जैसा कि हमनें बताया कि इस SUV की कई बार स्पाई इमेज साामने आई हैं, लेकिन यह कवर्ड थी, तो डिजाइन के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, खबर है, कि टोयोटा इस कार को एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश करेगी जो अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले ज्यादा माइलेज और परफॉर्मेंस से लैस होगी। जापानी ऑटोमोटिव दिग्गज टोयोटा ने पहले ही हाइब्रिड पावरट्रेन घटकों के स्थानीयकरण की दिशा में महत्वपूर्ण निवेश की घोषणा की है, तो ऐसे में इस कार की कीमत कम होने के संकेत भी मिलते हैं।

Toyota Hyryder को विशेष रूप से भारत जैसे बाजारों के लिए विकसित किया गया है और इसे Maruti Suzuki के साथ साझा किया जा रहा है। हालांकि, दोनों एसयूवी में अलग बाहरी स्टाइल होगा। लेकिन बतौर फीचर्स और इंजन इनमें कोई खास अंतर नहीं देखा जाएगा। दोनों एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ और छह एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ मार्केट में दस्तक दे सकती हैं।

ये SUV Toyota के लो-कॉस्ट DNGA प्लेटफॉर्म पर बनी हैं जो विदेशों में कई Toyota और Daihatsu कारों पर ड्यूटी करती हैं। वहीं लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एसयूवी को पूरी तरह से स्थानीयकृत किया जाएगा। इस कार के 2 पेट्रोल इंजन से लैस होने की उम्मीद है। जिसमेंं पहले को माइल्ड हाइब्रिड मिल सकता है, वहीं दूसरा ज्यादा पावर और बेहतर माइलेज देने वाला मजबूत सिस्टम होगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top