ऑटोमोबाइल

Toyota Fortuner GR-Sport variant Launched expensive variant till now | Toyota Fortuner GR-Sport : बड़े बजट वालों के लिए टोयोटा ने उतारा फॉर्च्यूनर का नया वैरिएंट, फीचर्स जीत लेंगे दिल

open-button


नए वैरिएंट में अंदर और बाहर कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा इसके प्रदर्शन और राइडिंग डायनेमिक्स में कोई नया फीचर नहीं जोड़ा गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि फॉर्च्यूनर को स्पोर्टी विजुअल ट्रीटमेंट मिल रहा है, क्योंकि इससे पहले भी टोयोटा ने भारत में फॉर्च्यूनर की पिछली पीढ़ी में एक टीआरडी स्पोर्टिवो मॉडल को लॉन्च किया था। नई फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट फॉर्च्यूनर के लीजेंडर वेरिएंट पर बेस्ड है इसमें एक ट्वीक्ड फ्रंट ग्रिल और नए फॉग लैंप हाउसिंग दिए गए हैं। Fortuner के इस स्पोर्टियर वर्जन में फ्रंट ग्रिल, फ्रंट फेंडर और रियर प्रोफाइल पर GR बैज भी मिलते हैं, इसके अलावा काले रंग के अलॉय व्हील मिलते हैं, जो कि फॉर्च्यूनर के अन्य मौजूदा वेरिएंट में मशीनी और ग्रे एलॉय से एकदम अलग हैं।

fortuner-amp.jpg

 

ये भी पढ़ें : झलका Ratan Tata का दर्द, बताया क्योंं लॉन्च की 1 लाख रुपये में Tata Nano

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट के लेजेंडर वेरिएंट के ऊपर स्लॉट की जाएगी। जिसकी कीमत पहले से काफी ज्यादा है। नए मॉडल के केबिन में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। इसका लेआउट फॉर्च्यूनर के वर्तमान मॉडल की तरह ही है। हालांकि, केबिन को लाल सिलाई के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम फिनिश मिलती है, इसके अलावा, स्टीयरिंग व्हील, सीट हेडरेस्ट, इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एमआईडी और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन पर जीआर बैज भी दी गई है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट में मौजूदा मॉउल की तरह 2.8-लीटर चार-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया गया है। यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 204 bhp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। ध्यान देंं, कि नई Fortuner GR-S के साथ पेट्रोल इंजन का विकल्प उपलब्ध नहीं है। जीआर-एस फॉर्च्यूनर भारत मेंMG Gloster और Mahindra Alturas को टक्कर देती है। ध्यान दें, कि इस प्राइस ब्रैकेट में बॉडी-ऑन-फ्रेम कंस्ट्रक्शन वाली एकमात्र SUV फॉर्च्यूनर जल्द ही आने वाली मोनोकॉक- बेस्ड जीप मेरिडियन एसयूवी को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें : स्कोडा लेकर आ रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, भारत की सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top