ऑटोमोबाइल

Toyota Fortuner की तरह दिखने वाला दमदार पिकअप ट्रक भारत में लॉन्च को तैयार, जानें कीमत पर क्या है अपडेट | Toyota Hilux to launch on January 23 bookings open

open-button


इसुजु डी-मैक्स वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और लॉन्च होने पर टोयोटा हिलक्स का एकमात्र प्रतिद्वंद्वी भी होगा।

नई दिल्ली

Updated: January 07, 2022 10:42:47 pm

जापान की वाहन निर्माता कंपनी Toyota भारत में अपनी पिकअप Hilux को 23 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है, जिसकी बुकिंग 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की बुकिंग राशि के साथ शुरू हो चुकी हैं। बता दें, टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों के पूरे सेगमेंट में कब्जा करती है, क्योंकि इस रेंज में वर्तमान में एकमात्र प्रतिद्वंद्वी इसुजु डी-मैक्स उपलब्ध है।

toyota_hilux-amp.jpg

Toyota Hilux

टोयोटा हिलक्स को इनोवा और फॉर्च्यूनर के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, और इसमें 2.4-लीटर और 2.8-लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। हिलक्स को IMV-2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर का भी आधार प्लेटफॉर्म है। तो जाहिर है, कि इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे कई फीचर्स इन कारों से साझा किए जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,085 मिमी है।

इंटीरियर अपडेट और कीमत

अंदर की तरफ हिलक्स भारत में फॉर्च्यूनर के साथ कई फीचर्स साझा कर सकती है। Hilux पर Android Auto और Apple CarPlay से लैस 8.0-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी सुविधाएँ भी दी जा सकती हैं। इसका मतलब है कि हिलक्स में एक आरामदायक इंटीरियर होगा, हालांकि दूसरी पंक्ति में लेगरूम फॉर्च्यूनर की तरह बड़ा होने की उम्मीद नहीं है। इसुजु डी-मैक्स वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और लॉन्च होने पर टोयोटा हिलक्स का एकमात्र प्रतिद्वंद्वी भी होगा।

कीमत की बात करें तो वर्तमान में इसुजु की कीमत 18.05 लाख Cरुपये से लेकर-25.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। वहीं हिलक्स की कीमत के बारे में कोई खबर नहीं है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Toyota Fortuner के फ्रंट से मेल खाता डिजाइन

रिपोर्ट की मानें तो हमें बताया गया है, कि हिलक्स को भारत में डबल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा। हालांकि इस पिकअप ट्रक का चेहरा फॉर्च्यूनर से मेल खाता है, और अपने मूल प्रोफाइल में कुछ समानताओं के साथ अलग दिखता है। Hilux के फ्रंट में बहुत बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और अधिक रफ एंड टफ बम्पर दिया गया है, वहीं जब प्रोफ़ाइल में देखा जाता है, तो हिलक्स की लंबाई सबसे अलग दिखती है, और डबल-कैब सिल्हूट भी भारत के लिए काफी अनूठा साबित हो सकता है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top