ऑटोमोबाइल

Top cheapest electric cars with 315km range price start 4.79lakh | 315km की रेंज के साथ आती हैं ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, कीमत 4.79 लाख से शुरू

open-button


PMV Electric EaS-E इलेक्ट्रिक कार (कीमत: 4.79 लाख से शुरू)

रेंज: फुल चार्ज में 200km

मुंबई बेस्ड स्टार्टअप PMV Electric ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EaS-E को भारत में उतारा है। इसे एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक कार भी कह सकते हैं। PMV Electric की EaS-E (ईएएस-ई)इलेक्ट्रिक कार की कीमत 4.79 लाख रुपये है। फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, रिमोट पार्किंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते है। कार में हाई स्ट्रेंथ शीट मेटल के साथ एयरबैग और सीट बेल्ट भी मिलता है। इस नई इलेक्ट्रिक कार को रोजाना की जरूरत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और इसलिए इसकी रेंज को 3 ऑप्शन में पेश किया है। इसमें 120 किलोमीटर, 160 किलोमीटर और 200 किलोमीटर की रेंज शामिल है।

नई ईएएस-ई इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड 70kmph है। महज 5 सेकंड में यह कार 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार का वजन लगभग 550 किलोग्राम है और इसमें एक बच्चे को मिलाकर आराम से दो लोग सफर कर सकते हैं। यानी सिर्फ 3 लोग ही इसमें बैठ सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक कार 4G कनेक्टेड है, इसमें आपको अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं। इस कार के बैटरी को फुल चार्ज करने में कुल 4 घंटे का समय लगता है।

Tata Tiago EV (कीमत: 8.49 लाख रुपये से शुरू)

रेंज: फुल चार्ज में 315 km

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को पेश किया और लॉन्च होते ही लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया। इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 11.79 लाख रुपये तक जाती है। Tata Tiago EV को IP67-रेटेड बैटरी पैक (पानी और धूल प्रतिरोधी) के साथ पेश किया गया है और ये दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ आता है। इसमें 24 kWh बैटरी पैक दिया गया है जो कि सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक का (MIDC) रेंज प्रदान करता है।

वहीं दूसरे वेरिएंट में छोटा 19.2 kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो कि एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर महज 30 मिनट में ही इसकी बैटरी को इतना चार्ज कर देती है कि आपको तकरीबन 35 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज मिलता है, वहीं बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 3 घंटे 36 मिनट का समय लगता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top