ऑटोमोबाइल

Top 5 Reason to Buy other Options instead of Renault Kiger | बेहद सस्ती होने के बावजूद क्यों नहीं बिक रही Renault Kiger सब-काम्पैक्ट एसयूवी, ये हैं 5 कारण

open-button


बीते महीने Renault Kiger की महज 2,500 यूनिट सेल हुई, जो बीते साल इसी माह की तुलना में करीब 34 प्रतिशत कम है। तो ऐसा क्या कारण है, कि Kiger को ग्राहक खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। आइए बताते हैं, पांच ऐसी चीजों के बारे में जो किगर की ब्रिकी को कम करने में कारगर हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 13, 2022 10:04:19 am

Renault Kiger : भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट इन दिनों विकल्पों से भरा हुआ है। लगभग प्रत्येक वाहन निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में अपनी कारों की पेशकश करती है। लेकिन अगर आप एक बजट सब-कॉम्पैक्ट वाहन की तलाश में हैं, तो रेनॉल्ट किगर बढ़िया विकल्प हो सकती है। इस कार को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, और यह कंपनी की वर्तमान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। हालांकि ब्रिकी के कुल नंबर बेहद कम हैं। बीते महीने किगर की महज 2500 यूनिट सेल हुई, जो बीते साल इसी माह की तुलना में करीब 34 प्रतिशत कम है। तो ऐसा क्या कारण है, कि Kiger को ग्राहक खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। आइए बताते हैं, पांच ऐसी चीजों के बारे में जो किगर की ब्रिकी को कम करने में कारगर हैं।

renault_kiger-amp1.jpg

Renault Kiger

1. कम पॉवर

Renault Kiger दो पेट्रोल इंजनों के विकल्प के साथ उपलब्ध है, किगर को 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड इंजन और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट मिलती है। जिसकी टर्बो यूनिट 71 बीएचपी की पॉवर और 96 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यानी टर्बो पेट्रोल को चलाने के बाद भी आपको पॉवर का एहसास नहीं होता है। जो आजकल ग्राहकों की सबसे लोकप्रिय चीज है।

2. मैनुअल गियरबॉक्स

Renault Kiger का मैनुअल गियरबॉक्स नॉच है, खासकर जब दूसरे गियर में शिफ्ट किया जाता है। यह ड्राइवर के ड्राइविंग अनुभव को प्रभावित करता है। जब आप किगर को खाली रोड़ पर ड्राइव करते है।, तो आपको गियर बदलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। जो एक उत्साही ड्राइवर के लिहाज से सबसे बड़ी कमी है।

ये भी पढ़ें : नहीं खत्म हुआ पुराना Car Loan और बना लिया बेचने का प्लान? तो अपनाएं से तरकीब

3.सनरूफ

भारत में सनरूफ तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं और रेनॉल्ट किगर इस सुविधा से चूक जाती है। इसलिए, यदि सनरूफ आपके लिए प्राथमिकता है तो आप किगर को खरीदने के बारे में नहीं सोचेंगे। बजाय इसके आपके पास टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी700, हुंडई वेन्यू और किआ सॉनेट जैसे विकल्प मौजूद हैं ।

ये भी पढ़ें : सुरक्षित है Toyota Urban Cruiser सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, Global NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल किए 4-स्टार

4. बेसिक डिजाइन

किगर को देखने पर एक स्टाइलिश अपील नहीं आती है, कार का डिजाइन एकदम बेसिक है, जो Kwid से लिया गया है। अगर आप एक सब कॉम्पैक्ट कार खरीदना चाहते हैं, और किगर की तुलना में अन्य SUV देखेंगे। तो इस कार के डिजाइन से आप ऊब जाएंगे।

5. हाई-स्पीड हैंडलिंग

Kiger को ड्राइव करते समय स्टीयरिंग एकदम बढ़ियां प्रतिक्रिया देता है, लेकिन यह सिर्फ शहरी यात्रा के लिए है, वही अगर आप हाईवे पर किगर ड्राइव करते हैं, और हाई स्पीड में कार चला रहे हैं, तो स्टीयरिंग आपको परेशान कर सकता है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top