ऑटोमोबाइल

Top 5 Best Selling Compact SUV in april 2022 Nexon and Brezza on top | भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं ये 5 कॉम्पैक्ट SUV, Nexon और Brezza का जलवा बरकरार

open-button


5. Kia Sonet

अप्रैल महीने में पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी जगह बनाने में सफल रही है kia sonnet, कंपनी ने इस गाड़ी की कुल 5404 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि बीते साल अप्रैल महीने में इस गाड़ी की 7724 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, यानी इस 30 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। यानी सोनेट की लोकप्रियता अब धीरे-धीरे कम होती दिखाई दे रही है।

4. Hyundai Venue

यह अपने सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली कॉम्पैक्ट SUV है, इसे एक परफेक्ट डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट SUV कहना ज्यादा उचित होगा। बीते अप्रैल महीने में यह देश की चौथी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी है, कंपनी ने इस गाड़ी की कुल 8392 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,245 यूनिट्स का रहा है। जल्द ही Venue का नया अवतार भारत में लॉन्च होने जा रहा है।

3. Tata Punch

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा पंच (tata punch) की एंट्री हो चुकी है। कम कीमत और सॉलिड बिल्ड क्वालिटी के चलते इसे काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन यह बहुत ज्यादा प्रीमियम नहीं है। बीते अप्रैल महीने में यह देश की तीसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली पैसेंजर वाहन बनी है, कंपनी ने इस गाड़ी की कुल 10,132 यूनिट्स की बिक्री की है। पंच में स्पेस अच्छा मिल जाता है और इसकी परफॉरमेंस ठीक है, जो लोग हैचबैक कार से अपग्रेड होना चाहते हैं उनके लिए यह एक नया ऑप्शन हो सकती है।

2. Maruti Brezza

बिक्री के मामले दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV मारुति सुजुकी ब्रेजा रही है। कंपनी ने इस कार के कुल 11,764 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने में 11,220 यूनिट्स थी। इस एसयूवी की बिक्री में मामूली 5% का इजाफा देखने को मिला है। फिलहाल मारुति ब्रेजा केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसके फेसलिफ्ट पर कंपनी काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इसे CNG वेरिएंट में भी पेश किया जा सकता है। यह भी पढ़ें: New Mahindra Scorpio की इन 5 तस्वीरों में हो गया डिजाइन का खुलासा, जल्द होगी लॉन्च

1. Tata Nexon

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Nexon बिक्री के मामले में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। बीते अप्रैल महीने में यह देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली पैसेंजर वाहन बनी है और पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है। कंपनी ने इस दौरान इस एसयूवी के कुल 13,471 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के महज 6,938 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 94 प्रतिशत ज्यादा है। Nexon का स्पोर्टी डिजाइन और इसमें मिलने वाली 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग के चलते इस एसयूवी को खूब पसंद किया जा रहा है। वैसे काफी ग्राहकों को इसके डिजाइन से अभी भी शिकायत है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top