ऑटोमोबाइल

Tata Tigor Safest Sedan Registered 134 percent sales growth in April | धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सेफ़ेस्ट सेडान कार! कीमत 6 लाख रुपये से भी कम और देती है 27Km का माइलेज़

open-button


टाटा टिगोर भारतीय बाजार में कुल 6 वेरिएंट्स में केवल पेट्रोल इंजन के साथ आती है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी पढें: फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कार में पुश स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक एयरकंडिशन, 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है। सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

tata_tigor_side-amp.jpg

सेफ़्टी के मामले में भी ये कार बेहद ही जबरदस्त है। ये अपने सेग्मेंट की इकलौती कार है जिसने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग प्राप्त किया है। इस कार की कीमत 5.98 लाख रुपये से लेकर 8.57 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर इस कार का पेट्रोल मॉडल 20 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वेरिएंट 27 किलोमीटर तक क माइलेज देती है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top