ऑटोमोबाइल

Tata Tigor, Nexon Max Hyundai Kona Affordable electric car 452km range | Affordable Electric Cars : ज्यादा रेंज के साथ चार्जिंग की भी हो जाएगी टेंशन खत्म, ये हैं देश की बजट इलेक्ट्रिक कारें

open-button


Tata Nexon Max

हमारी सूची की सबसे पहली कार है, नेक्सॉन ईवी मैक्स। इस कार को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है, और यह सिंगल चार्ज में 437km तक की रेंज का दावा करती है। नेक्सॉन ईवी मैक्स बड़े बैटरी पैक 40.5 kWh के साथ आती है। यानी स्टैंडर्ड Nexon EV की तुलना में यह ज्यादा रेंज, बेहर स्पीड की पेशकश करती है। इस कार के साथ दो चार्जिंग मोड़ मिलते हैं, जिनमें एक 50kW DC फास्ट चार्जर है, जिसके जरिए यह 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में महज 56 मिनट का समय लेती है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 17.74 लाख रुपये से 19.24 लाख रुपये तक तय की गई है।

tata_nexon_max-amp.jpg

ये भी पढ़ें : जलकर आग का गोला बना Hero Photon Electric Scooter, जलकर राख!

Tata Tigor EV

Tata Tigor EV सेगमेंट की सबसे किफायती कार है, इसकी कीमत 12.49 लाख से लेकर 13.64 लाख रुपये तय की गई है, और यह ईवी सेगमेंट में मौजूद एकमात्र कॉम्पैक्ट सेडान भी है। यह कार 26 kWh की बैटरी से लैस है जो ड्राइवर को 306 किलोमीटर प्रति चार्ज प्रदान करती है, इसके आउटपुट की बात करें तो यह 74 bhp की पावर और 170 Nm टार्क जेनरेट करती है। वहीं इसे 15-एम्पीयर वॉल एडॉप्टर का उपयोग करके 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में साढ़े आठ घंटे लगते हैं, हालांकि डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करने पर यह एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

ये भी पढ़ें : 8 लाख से भी कम कीमत में लॉन्च की नई Bolero City पिक-अप, मिलेगा 17Km का माइलेज़

tata_tigor_ev_2nd.jpg

 

Hyundai Kona

हुंडई की यह कार कीमत में भले ही ज्यादा हो लेकिन इसकी रेंज हमारी सूची में दी गई अन्य कारों से रेंज में बेहतर है। इसमें कंपनी ने 39.2 kWh की बैटरी का प्रयोग किया है, जिसके चलते कोना सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बैटरी के साथ यह 395 एनएम टार्क और 134 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। कोना की चार्जिंग की बात करें तो इसे नियमित वॉल सॉकेट का उपयोग करके रात भर में फुल चार्ज किया जा सकता है, वहीं यह फासट चार्जर के प्रयोग से महज एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इस कार की कीमत 23.84 लाख रुपये से 24.02 लाख रुपये तय की गई है।

hyundai_kona_electric_car-amp_1.jpg





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top