ऑटोमोबाइल

Tata Nexon EV MAX Electric SUV loan EMI on 1.75 Down Payment | Nexon EV MAX: घर लाइये 437Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV! जानिए 2 लाख से भी कम डाउन पेमेंट पर कितनी बनेगी EMI

open-button



कैसे फाइनेंस होगी इलेक्ट्रिक SUV:

नई Nexon EV Max की कीमत 17.74 लाख रुपये से लेकर 19.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ये स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले तकरीबन 2 लाख रुपये महंगी है। इसे आप कंपनी के सहयोगी बैंक के साथ ही टाटा मोटर्स द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले फाइनेंस सुविधा के तहत भी फाइनेंस करवा सकते हैं।

कैसे बनेगी ईएमआई:

हमने लगभग 10% डाउन पेमेंट राशि और अनुमानित 9.8% बैंक ब्याज दर के साथ मानक के रूप में 5 साल की औसत अवधि लेने का फैसला किया है। ध्यान दें कि खरीदार उस अवधि को तय करने के लिए स्वतंत्र है जिसके लिए वह ऋण लेगा, जबकि ब्याज दर एक बैंक से दूसरे बैंक में भिन्न होती है। इसके अलावा, आप उच्च या निम्न डाउन पेमेंट का भुगतान करना भी चुन सकते हैं, जो आपकी आसान मासिक किस्त (ईएमआई) को क्रमशः कम या ज्यादा कर सकता है।

नया Tata Nexon EV MAX वर्तमान में दो ट्रिम्स – XZ+ और XZ+ Lux में उपलब्ध है, दोनों को अतिरिक्त कीमत पर 3.3 kW स्टैंडर्ड चार्जर या वैकल्पिक 7.2 kW AC फास्ट चार्जर के साथ खरीदा जा सकता है। Nexon EV MAX की एक्स-शोरूम कीमत 17.74 लाख रुपये से लेकर 19.24 लाख रुपये तक है। हालांकि, इलेक्ट्रिक एसयूवी की ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत 18.66 लाख रुपये से शुरू होती है, और 20.22 लाख रुपये तक जाती है।

हर महीने देनी होगी इतनी रकम:

मान लीजिए कि आप Nexon EV MAX के XZ+ वैरिएंट को 7.2 kWA C फास्ट चार्जर के साथ खरीदने का निर्णय लेते हैं, जिसकी वर्तमान में एक्स-शोरूम कीमत 18.24 लाख रुपये है। यदि आप 19,17,866 रुपये की ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत में से 1.90 लाख रुपये का भुगतान डाउन पेमेंट के रूप में करते हैं, तो आपको कुल ऋण राशि के लिए 60 महीने (5 वर्ष) की अवधि के लिए 36,542 रुपये का मासिक किस्त (EMI) के रूप में भुगतान करना होगा।

tata_nexon_ev_max-_amp.jpg

इस तरह जब आप पांच साल तक लगातार मासिक किस्त देते हैं तो लोन की अवधि पूरी होने के बाद आप टोटल लोन अमाउंट (ऋण राशि) जो कि तकरीबन 17,27,866 रुपये होगी इसके लिए 23,82,520 रुपये (सब कुछ सहित) का भुगतान करना होगा, जिसमें शुरुआत में भुगतान किया गया एकमुश्त डाउन पेमेंट भी शामिल है।

यह भी पढें: फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

नोट: यहां पर वाहन के मासिक किस्त या फाइनेंस के बारे में जो जानकारी दी गई है, वो TOI रिपोर्ट्स पर आधारित है। अलग-अलग लोकेशन और बैंक के ब्याज दर के साथ ही डाउन पेमेंट इत्यादि के चलते इनमें बदलाव संभव है। ये एक सामान्य प्रक्रिया और न्यूनतम डाउन पेमेंट के आधार पर संकलित की गई जानकारी है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top