ऑटोमोबाइल

Tata Blackbird launch time Engine details is here rival Hyundai Creta | Tata BlackBird को लेकर लगातार बढ़ रहा लोगों में क्रेज, पहले इलेक्ट्रिक और बाद में पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

open-button


फिलहाल, कंपनी ने इस कार के मॉडल और वैरिएंट पर कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन अफवाहों पर गौर करें तो इस SUV को एक इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश किया जाएगा। कूप जैसे सिल्हूट के साथ टाटा नेक्सॉन का यह एक लॉन्ग वर्जन भी हो सकती है। वहीं इसे टाटा नेक्सॉन के यानी X1 प्लेटफॉर्म के समान प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा। इसके ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर सहित पूरा फ्रंट हाफ नेक्सॉन के साथ साझा किया जाएगा। वहीं ज्यादात्तर बदलाव बी-पिलर के बाद किए जाएंगे, क्योंकि इसमें लंबे पीछे के दरवाजे, स्लिक रुफ और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर डिजाइन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : आ गई है दुनिया की पहली धूप में चार्ज होने वाली 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार, इतनी है कीमत

मिल सकता है Nexon Max वाला बैटरी पैक

जैसा कि हमनें बताया कि इस कार के बारे में फिलहाल जानकारी बहुत कम है, लेकिन फिर भी इतना कहा जा सकता है, कि इसे नेक्सॉन से बड़े बैटरी पैक या नेक्सॉन मैक्स के समान पैक के साथ लॉन्च किया जाएगा। ध्यान दें, कि टाटा ब्लैकबॉर्ड कूपे एसयूवी में अगर नेक्सॉन मैक्स का बैटरी पैक मिलता है, तो इसे 40kWh की बैटरी दी जाएगी। जो करीब 437km तक की रेंज देने में सक्षम होगी। जहां तक आईसी इंजन से चलने वाले मॉडल की बात है, टाटा मोटर्स इस एसयूवी पर 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर चार सिलेंडर युक्त इंजन की पेशकश कर सकती है।

ये भी पढ़ें : अब आपकी कार हर रोज लगेगी नई, बस कर लें ये काम और हो जाएं बेफ्रिक

टाटा की बाजार में योजना

पिछले कुछ वर्षों में भारत की कार निर्माता कंपनी Tata Motors के लिए बाजार काफी बदल गया है। कंपनी ने खूब लोकप्रियता हासिल की है, और ग्राहकों के लिए दिलचस्प मॉडल भी लगातार लॉन्च कर रही है। टाटा मोटर्स अब अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रत्येक सेगमेंट में कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। टाटा बाजार में अगले साल तक 6 नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना में है, वहीं टाटा BalckBird को अगले साल के शुरुआत में पेश करने की संभावना है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top