ऑटोमोबाइल

Tata Altroz EV Spied on testing ahead of unveiled 29April | हो जाइए तैयार! आ रहा है Tata Altroz का Electric अवतार, बस करना होगा 2 दिन इंतजार

open-button


Tata Altroz EV के साथ परफॉर्मेंस और रेंज में अहम बदलाव किए जाएंगे। बताते चलें, कि टाटा की इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास तय की जा सकती है। जो नेक्सॉन और टिगोर ईवी के बीच में है।

नई दिल्ली

Updated: April 26, 2022 09:48:46 am

Tata Altroz EV : टाटा मोटर्स देश में 29 अप्रैल को अपने लाइनअप में एक नई इलेक्ट्रिक कार को जोड़ने जा रही है, अभी तक इस बात पर संशय बना हुआ है, कि आखिर कौन सी कार को लॉन्च किया जाएगा। क्या कंपनी कोई नया मॉडल उतराने जा रही है, या किसी मौजूदा कार का ही ई वर्जन पेश होगा। खैर, इन सब बातों से परे टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को पहली बार टेस्टिंग पर देखा गया है। 2019 जिनेवा मोटर शो में इस हैचबैक का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश हुआ था।

tata_altroz_ev_new-amp.jpg

Tata Altroz EV

डिजाइल होगा नया

स्पाई तस्वीरों में कार में टेल पाइप नजर नहीं आ रहा है। टेल पाइप गायब होने के अलावा यह कार अपने ICE मॉडल से अलग नहीं दिखती है। यानी बीते साल एक्सपो में हमने जो देखा उसके अनुसार इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ में एक खास ग्रिल (बिना किसी वेंट के), रिडिजाइन किया गया बंपर, नए फ्यूचरिस्टिक-दिखने वाले एलॉय व्हील और पूरी बॉडी पर नीले रंग के एलिमेंट्स दिए जाएंगे। अभी तक बैटरी और रेंज पर को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, कि इस कार में Nexon EV की बैटरी और मोटर देखने को मिलेगी।

कितनी हो सकती है कीमत

उदाहरण के तौर पर देखें तो नेक्सॉन ईवी को वर्तमान में 129PS इलेक्ट्रिक मोटर और 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो 312 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी कंपनी जल्द अपडेट करने जा रही है, नए मॉडल के साथ परफॉर्मेंस और रेंज में अहम बदलाव किए जाएंगे। बताते चलें, कि टाटा की इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास तय की जा सकती है। जो नेक्सॉन और टिगोर ईवी के बीच में है।

ये भी पढ़ें : Vehicle Scrappage Policy का दिखा असर, हैचबैक के दाम में बिक रही हैं Audi, कंडीशन एकदम नई

कंपनी के पाइपलाइन में कई ईवी मॉडल

टाटा का ईवी सफर यहीं खत्म नहीं होता है, कंपनी के पाइपलाइन में Tata Nexon EV 2022, Tata Tigor EV 2022, Tata Altroz EV, Tata Ace EV, Tata Punch EV, Tata Sierra, Tata Curvv आदि मॉडल मौजूद हैं, हालांकि देखना यह होगा कि ये गाड़ियां कब तक देश में दस्तक देती हैं, और खरीदारों पर कितना विश्वास जमा पाती हैं।

नोट: टाटा मोटर्स 29 अप्रैल को अल्ट्रोज ईवी को लॉन्च करेगी या अन्य किसी मॉडल को उतारा जाएगा। इस बात पर अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। यहां दी गई जानकारी अनुमानित है।

ये भी पढ़ें : गजब! इलेक्ट्रिक स्कूटर में लग रही आग का नहीं पड़ा सेल पर असर, लोगों ने मार्च तक बुक कर दिए 55,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top