ऑटोमोबाइल

Tata Altroz DCA automatic bookings open ahead of launch | Tata ने शुरू की इस धांसू हैचबैक कार की बुकिंग, DCA गियरबॉक्स के साथ इस महीने होगी लॉन्च

open-button


Tata Altroz को कंपनी ने पहली बार बतौर प्रीमियम हैचबैक कार बाजार में पेश किया था। इस कार का नाम समुद्री बर्ड कही जाने वाली ‘Albatross’ से प्रेरित है। अब कंपनी इसके नए डुअल क्लच ऑटोमेटिक वेरिएंट को पेश करने जा रही है।

नई दिल्ली

Published: March 02, 2022 08:53:43 pm

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी आने वाली नई हैचबैक कार Altroz के ऑटोमेटिक वेरिएंट की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने इस कार को Altroz DCA नाम दिया है, ख़बर है कि जल्द ही इस कार की कीमत का भी खुलासा कर दिया जाएगा। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इस कार की डिलीवरी भी लॉन्च के समय ही शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक ग्राहक इस कार को 21,000 रुपये की राशि से बुक कर सकते हैं।

tata_altroz_dca_automati_booking-amp.jpg

Tata Altroz DCA Bookings Open


Tata Altroz DCA वेरिएंट में क्या होगा नया:

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रॉज को बतौर प्रीमियम हैचबैक कार पेश किया था, अब इसके नए DCA वेरिएंट से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। ये कार डुअल क्लच ऑटोमेटिक (DCA) ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आ रही है। इसमें डबल क्लच के साथ वेट-क्लच तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, कंपनी ने ये भी कहा कि ये एक्सटी, एक्सजेड और एक्सजेड प्लस वेरिएंट के साथ ही डार्क एडिशन लाइनअप में भी उपलब्ध होगी।

पूरी अल्ट्रोज़ रेंज को एक नया ओपेरा ब्लू पेंट शेड मिलेगा और मॉडल लाल, ग्रे, सफेद और नीले रंग के दूसरे शेड में भी उपलब्ध होगा। जैसा कि हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, अल्ट्रोज़ डीसीए केवल 86hp, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, न कि अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल विकल्प के साथ।

tata_altroz_dca_bookings-amp.jpg


बाजार में इनसे होगा मुकाबला:

Altroz DCA घरेलू बाजार में लॉन्च होने के बाद मुख्य रूप से मारुति सुजुकी बलेनो ऑटोमेटिक, हुंडई आई20 डीसीटी, फॉक्सवैगन पोलो टीएसआई ऑटामेटिक और होंडा जैज से मुकाबला करेगी। नए अपडेट के साथ इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है। मौजूदा कार की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.69 लाख रुपये के बीच है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top