ऑटोमोबाइल

Tata ACE Electric Launched With 154 Kms Range in India | EV सेग्मेंट में Tata का एक और धमाका! लॉन्च किया ACE Electric, सिंगल चार्ज में 154Km दौड़ेगा ये कॉर्गो वाहन

open-button


टाटा ऐस फिलहाल पेट्रोल, डीजल और सीएनजी विकल्पों में उपलब्ध है। ऑल-इलेक्ट्रिक ऐस को शामिल करने के लिए इस रेंज का विस्तार किया जाएगा। आज एक कार्यक्रम में, टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर नया ACE Electric छोटा कार्गो वाहन लॉन्च किया है। डिलीवरी शुरू होने पर टाटा ऐस इलेक्ट्रिक की कीमतों की घोषणा की जाएगी।

डिजाइन के मामले में, टाटा ऐस इलेक्ट्रिक काफी हद तक अपने जीवाश्म ईंधन संचालित पेट्रोल मॉडल के समान है। हालाँकि, इसे अलग करने के लिए एक डेडिकेटेड EV ब्रांडिंग दी गई है, ताकि दोनों में भेद किया जा सके। इस वाहन को पेश करने के दौरान, टाटा ने बड़े, बोल्ड लेटरिंग में ‘ACE EV’ ब्रांडिंग के साथ एक पूरी तरह से कवर कार्गो केबिन का प्रदर्शन किया। फीचर्स के तौर पर इसमें, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है जिसे सेंटर डैश पर लगाया गया है। इसमें रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि भी मिलते हैं।

Ace EV टाटा मोटर्स के इवोजेन पावरट्रेन की विशेषता वाला पहला वाहन है जो सिंगल चार्ज में 154 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसें एडवांस बैटरी कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो कि हर तरह के मौसम में सेफ ड्राइविंग सुनश्चित करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी चार्जिंग भी काफी बेहतर है, जो कि जल्द से जल्द बैटरी को चार्ज करने में मदद करता है।

यह भी पढें: आ रही है हाई-स्पीड Electric Scooter, कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त रेंज

इसमें 27kW कर क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो कि, (36hp) की पावर और 130Nm का पीक टॉर्क देता है। स्टोरेज स्पेस के मामले में भी ये काफी बेहतर है, इसमें 208 घनफिट का स्टोरेज स्पेस मिलता है। इस ईवी का कंटेनर हल्के वजन, टिकाऊ सामग्री से बना है जो ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स की आवश्यकताओं के अनुरूप है। कंपनी का दावा है कि, इस इलेक्ट्र्रिक कॉर्गो वाहन का इस्तेमाल व्यवसायिक प्रयोगों के लिए बेहतर साबित होगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top