ऑटोमोबाइल

Suzuki Jimny 4Sport Limited Edition Launched With Limited 100 Units | लॉन्च हो गई Suzuki Jimny, लिमिटेड एडिशन वेरिएंट के साथ केवल इतने लोगों को मिलेगा खरीदने का मौका

open-button


नई सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट मुख्य रूप से जिम्नी सिएरा मॉडल पर बेस्ड है जिसे बीते ऑटो एक्स्पो के दौरान इंडिया में पेश किया गया था। इसकी कीमत ब्राजील में 181,990 रियल (लगभग 27.15 लाख रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है। यह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए जिम्नी का सबसे महंगा संस्करण है। नई सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट लिमिटेड एडिशन ए-कॉलम के पास एक स्नोर्कल के साथ आता है, जिससे इसकी पानी में डूबने की क्षमता 600 मिमी बढ़ जाती है। यानी कि खराब रास्तों पर ये और भी बेहतर ऑफरोडिंग का मजा देती है।

कंपनी ने इस एसयूवी में नया ट्यूबलर रॉकस्लाइडर का इस्तेमाल किया है। यह एक सहायक उपकरण है जो एक साइड स्टेप के रूप में कार्य करता है और दावा किया जाता है कि यह कठिन सड़कों जैसे कि खड्डों और चट्टानों को पार करते समय बॉडीवर्क को डेंट से बचाता है। सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट हल्के नीले रंग के ट्रेलर, एक काले रंग की छत, साइड मोल्डिंग, दरवाजों पर नीले रंग के आउटलाइन के साथ काले 4स्पोर्ट बैज और हुड के पास और स्नोर्कल के ऊपर नीले ग्राफिक्स के साथ आता है।

suzuki_jimny_4sport_launch-amp.jpg

सुजुकी ने इस एसयूवी के केबिन को भी बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है, केबिन में स्टीयरिंग व्हील, सीट और साइड एयर वेंट्स के सीम पर लाइट ब्लू थीम दिया गया है। फर्श मैट रबर से बने हैं और नीले रंग में “4Sport” बैज हेडरेस्ट पर उभरा है। इसके अलावा केबिन रेगुलर जिम्नी सिएरा जैसा ही है।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख रुपये और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

इसके इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 108bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ फोर बाय फारे ट्रैक्टशन कंट्रोन सिस्टम के साथ आता है। इस एसयूवी को कुल पांच रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सिल्क सिल्वर, ग्रे, ब्लैक, काइनेटिक येलो और व्हाइट कलर शामिल है।


भारत में लॉन्च को लेकर क्या है तैयारी:

इस एसयूवी के थ्री-डोर वर्जन का प्रोडक्शन भारत में शुरू हो चुका है, जिसे विदेशों में निर्यात किया जा रहा है। लेकिन अब इसके फाइव-डोर वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसे जल्द ही इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा। बीते दिनों कंपनी ने कहा था कि, नई Maruti Jimny को यहां के बाजार में पेश करने का मुल्यांकन कर रही है।

लेकिन अब साफ हो रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च करेगी। ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध थ्री-डोर वर्जन के मुकाबले नए फाइव-डोर वर्जन मॉडल काफी भिन्न होगा। जो टेस्टिंग मॉडल देखा गया है उसे कवर किया गया था, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसके भीतर बेहतर स्पेस मी मिलेगा। इसमें बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ कई कंट्रोल बटन भी दिए गए हैं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top