ऑटोमोबाइल

Skoda starts Testing of its first Electric Car India Enyaq EV | Skoda Enyaq : हो जाइए तैयार! स्कोडा लेकर आ रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, भारत की सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग

open-button


यदि हम स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस द्वारा दिए गए एक हालिया बयान पर गौर करें, तो स्कोडा अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार Enyaq iV इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की भारत में संभावनाओं का मूल्यांकन कर रहा है। हॉलिस ने अपने बयान में कहा कि यूरोप की तुलना में भारत की सड़कें और भौगोलिक स्थितियां बहुत अलग हैं, जो कि Enyaq का मुख्य बाजार है। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि स्कोडा ने भारतीय सड़कों पर Enyaq की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिस पर भारतीयो की फैसला करेगी। हॉलिस के मुताबिक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भविष्य में जाने का रास्ता है, उन्होंने योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी साझा करने से भी परहेज किया है।

enyaq-11-amp.jpg

 

बीते साल हुई वैश्विक शुरुआत

बता दें, स्कोडा Enyaq iV ने सितंबर 2021 में स्कोडा के पहले फुली इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में अपनी वैश्विक शुरुआत की। यह कार Volkswagen ID.4 के साथ अपने प्लेटफॉर्म को साझा करती है, और Volkswagen समूह के एमईबी (MEB) आर्किटेक्चर पर स्लॉट की गई है, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विकसित किया गया है। वैश्विक स्तर पर, Enyaq को तीन बैटरी पैक विकल्पों (55 kWh, 62 kWh और 82 kWh) के साथ पेश किया जा रहा है, जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव दोनों विकल्प उपलब्ध हैं।

इसे वैश्विक बाजारों में एक RS वैरिएंट भी मिला, जो टैप पर 306 bhp के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करता है। अगर Skoda Enyaq भारत में आती है, तो इसे रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव दोनों विकल्पों में पेश किया जा सकता है, लेकिन RS वैरिएंट को छोड़ दिया जाएगा। स्कोडा वर्तमान में भारत में फॉक्सवैगन समूह के संचालन का नेतृत्व कर रहा है, जिसने ऑडी ई-ट्रॉन, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक, और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्श जैसे हाई एंड लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों के लॉन्च के साथ पहले ही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर कदम बढ़ा दिया है। हालांकि, Enyaq के साथ समूह भारतीय कार खरीदने वाले दर्शकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक सुलभ बना सकता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top