ऑटोमोबाइल

Simple One Electric Scooter 236km Range test ride start from 20 July | भूल जाएंगे Ola और Chetak! आ रहा है 300km की रेंज के साथ Simple One Electric Scooter, 20 जुलाई से शुरू होंगी टेस्ट राइड

open-button


सिंपल वन स्कूटर की खास बात यह है, कि कंपनी क्लेम कर रही है, कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 236 किलोमीटर तक की रेंज देगा। हालांकि, इसकी वास्तविक दुनिया में रेंज 203 किलोमीटर बताई गई। रेंज का यह आंकड़ा यही खत्म नहीं होता क्योंकि कंपनी का दावा है, कि एडिशनल बैटरी पैक इस स्कूटर को 300 किमी से ज्यादा की रेंज देने में सक्षम होगा। वहीं Simple one में 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4G कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, जियोफेंसिंग, रिमोट टेलीमेट्री, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, फाइंड माई बाइक और प्रिवेंटिव मेंटेनेंस जैसे कुछ फीचर्स भी शामिल होंगे।

simple_one-amp.jpg

 

ये भी पढ़ें : Hyundai Venue की कंपनी ने बंद की बुकिंग

सिंपल वन दो बैटरी पैक से लैस होगा। जिनमें से एक स्थिर होता है और दूसरे को आप हटा भी सकते हैं। कुल मिलाकर इसकी बैटरी क्षमता 4.8kWh की होगी। जो 0-40 किमी/घंटे की स्पीड महज 2.9 सेकंड में पकड़ेगा। वहीं इसकी टॉप स्पीड 105km/h की है, और इसमें फास्ट चार्जिंग विकल्प भी दिया गया है। बताते चलें, कि कंपनी के फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क सिंपल लूप के माध्यम से स्कूटर की बैटरी को केवल 60 सेकंड में 2.5 किलोमीटर तक की दूरी हासिल करने के लिए चार्ज किया जा सकेगा। वहीं कंपनी की योजना इन चार्जर्स को पूरे देश में लगाने की है।

ये भी पढ़ें : महज 266 रुपये प्रतिदिन खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km

सीधे शब्दों में कहें तो सिंपल वन देश में सबसे अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर बनने में काफी सक्षम है। हालांकि, स्कूटर की डिलीवरी कई बार टाली जा चुकी है, और ब्रांड ने अभी तक डिलीवरी शुरू नहीं की है। इस बारे में ब्रांड ने हाल ही में एक बयान जारी कर कहा था कि EV’s के सुरक्षा पहलू को ध्यान में रखते हुए डिलीवरी को डिलेय किया जा रहा है। हालांकि, प्रोडक्शन-रेडी मॉडल के सामने आने से पहले, सिंपल एनर्जी ने स्कूटर की टेस्ट राइड की अंतिम तारीखों की घोषणा कर दी है। चूंकि यह बैंगलोर का एक ब्रांड है, इसलिए टेस्ट राइड्स सबसे पहले यहीं शुरू होंगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top