ऑटोमोबाइल

Royal Enifled Bikes New Price Updates Classic 350 to Meteor 350 | Royal Enfield के बाइक्स की कीमतों में हुआ बड़ा फेरबदल! कुछ हुईं सस्ती तो इनके लिए करनी होगी जेब ढीली

open-button



ये बाइक्स हो गई महंगी:

जैसा कि हमने पूर्व में आपको बताया, Classic 350 जिसे 1.84 लाख (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया था, अब इसकी कीमत 1.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत अब 2.21 लाख रुपये तक पहुंच गई है। रॉयल एनफील्ड 650 सीरीज़ को लगभग 3,000 से 5,000 रुपये तक का मूल्य संशोधन मिला है। नए अपडेट के साथ इंटरसेप्टर की कीमत 2.88 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 3.15 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं कॉन्टिनेंटल जीटी की कीमत अब 3.06 लाख (एक्स-शोरूम) से 3.22 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो गई है।


इनकी कीमत हुई कम:

रॉयल एनफील्ड ने अपनी पूरी रेंज की कीमतें बढ़ाने के बाद अब Meteor 350 और Himalayan की कीमत में कटौती की है। कंपनी ने इन बाइक्स की कीमत में कटौती इसलिए की है क्योंकि कंपनी इन दोनों बाइक्स को बिना ट्रिपर नेविगेशन के बेचेगी। दोनों बाइक्स से ये फीचर हटा दिया गया है, जिसका असर इसके प्रोडक्शन कॉस्ट पर भी पड़ा है। अब तक ये फीचर बतौर स्टैंडर्ड दोनों बाइक्स में दिया जाता था।

यह भी पढें : आ रही है हाई-स्पीड Electric Scooter, कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त रेंज

हालांकि इसे आगे चलकर एक एक्सेसरी के रूप में पेश किया जाएगा। ट्रिपर नेविगेशन के बिना बाइक की कीमत लगभग 5,000 रुपये कम हो गई है। न्यू-जेन क्लासिक 350 और स्क्रैम 411 जैसे अन्य मॉडलों में, ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में पेश किया गया था। ट्रिपर नेविगेशन से ब्लूटूथ के माध्यम से राइडर के स्मार्टफोन पर रॉयल एनफील्ड ऐप के साथ जोड़े जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन प्रदर्शित करता है। हाल ही में Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं।

रॉयल एनफील्ड का कहना है, “चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। जैसे-जैसे कमी की स्थिति बढ़ती जा रही है, हमने Meteor 350 और रॉयल एनफील्ड Himalyan में एक अतिरिक्त, प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस दी जाएगी। फिलहाल इसे अस्थायी तौर पर डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है।”





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top