ऑटोमोबाइल

Royal Enfield Working On Electric Bike More New Models to Launch | हो जाइये तैयार! Royal Enfield ला रहा है इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

open-button


Royal Enfield ने पिछले वित्त वर्ष में थाईलैंड और कोलंबिया में अपने CKD (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) संचालन की शुरुआत की और इसके परिणामस्वरूप वैश्विक बाजारों में सालाना आधार पर बिक्री में 108 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई। आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल के अनुसार, यूरोप में मिडिलवेट स्पेस में इसकी 7 फीसदी, अमेरिकी महाद्वीप में 5 फीसदी और एशिया प्रशांत क्षेत्र में 7 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है।

Electric Vehicle बाजार में पर कंपनी की नज़र:

रेट्रो मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड विदेशी बाजारों में बड़ा लक्ष्य बना रहा है और वर्तमान में शून्य-उत्सर्जन वाहनों पर काम कर रहा है। ET में छपी रिपोर्ट के अनुसार आयशर मोटर्स के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सिद्धार्थ लाल ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इंजीनियरिंग का काम जारी है लेकिन प्रोडक्ट साइकिल “सुपर लॉन्ग” होगा। हालांकि Royal Enfield की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें अभी भी वर्षों दूर हैं और कंपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों से संबंधित कई नए ICE मॉडल का परीक्षण भी कर रही है।

पिछले साल के अंत में, रॉयल एनफील्ड ने SG650 कॉन्सेप्ट और 650 ट्विन्स की 120वीं एनिवर्सरी एडिशन को पेश किया था। कंपनी के J-सीरीज इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक स्क्रैम्बलर की भी टेस्टिंग की जा रही है और इसे Hunter 350 नाम से पेश किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे साल के दूसरी छमाही में बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढें: फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

फिलहाल अभी रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक मॉडल के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। जैसा कि कंपनी का कहना है कि, इंजीनियरिंग का काम चल रहा है और प्रोडक्ट को तैयार होने में समय लगेगा। हालांकि ग्राहकों के बीच Royal Enfield Electric Bike का क्रेज काफी लंबे समय से है और हार्ले डेविडसन के इलेक्ट्रिक बाइक पेश किए जाने के बाद हैवी बाइक्स को इलेक्ट्रिक अवतार में देखने की इच्छाएं और तेज हो गई हैं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top