ऑटोमोबाइल

Royal Enfield Super Meteor 650 showcased at Rider Mania 2022 launch very soon | Royal Enfield Super Meteor 650 भारत में हुई पेश, जानिए इसके ताकतवर इंजन से लेकर फीचर्स के बारे में

open-button


2022 EICMA में हुई थी सबसे पहले पेश

Royal Enfield ने नई Super Meteor 650 को सबसे पहले 2022 EICMA (इटली) में इसे पेश किया था, और तभी से इसके भारत में आने का इन्तजार किया जाने लगा। खैर जल्द ही इस बाइक की कीमत का भी खुलासा हो जाएगा। हालांकि बुकिंग Rider Mania 2022के विजिटर्स के लिए खोल दी गई है।

दमदार इंजन

नई Royal Enfield Super Meteor 650 में पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन मिलेगा जोकि 47PS पावर और 52Nm का टार्क देता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। फिलहाल इस बाइक की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

डिजाइन

डिज़ाइन के मामले में इस बाइक के कुछ हिस्सा Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट से मिलते जुलता होगा। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ सिल्वर फिनिश मिल जाती है। इसमें आपको नॉन-एडजस्टेबल हैंड लीवर भी मिल रहा है। बेहतर आराम के लिए स्कूप्ड सीट मिल रही है।

नई रॉयल एनफील्ड 650cc बाइक की सीट की ऊंचाई इसके 350cc सिबलिंग से कम इस बाइक में नए राउंड LED हेडलैंप, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, रेट्रो-स्टाइल विंग्ड लोगो, वाइड हैंडलबार, नए साइड पैनल, फॉरवर्ड सेट फुट पेग्स और नया टेल सेक्शन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: TVS Jupiter और Suzuki Access की जगह लोगों में खूब ख़रीदा Honda का यह सस्ता स्कूटर, 10% ज्यादा देता है माइलेज


सेफ्टी फीचर्स

Royal Enfield Super Meteor 650 के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी को लेकर कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। बाइक के फ्रंट में कन्वेन्शनल USD फॉर्क्स और डुअल रियर शॉक अब्शॉर्बर दिए गये हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट और रियर में Disc ब्रेक मिलते हैं। बाइक के फ्रंट में 19 इंच और रियर में 16 इंच के व्हील दिए गये हैं। इसके अलावा आपको बाइक में ड्यूल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) की सुविधा भी मिल जाएगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top