ऑटोमोबाइल

Royal Enfield Photon Electric Motorcycle With 160Km Range Price Features | मिलिए Royal Enfield की इलेक्ट्रिक Bullet से! सिंगल चार्ज में चलेगी 160Km और कीमत है इतनी

open-button


आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी ये बाइक रॉयल एनफील्ड बुलेट है जिसमें एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल कर इसे इलेक्ट्रिक बाइक के तौर पर तैयार किया गया है। इसे इलेक्ट्रिक क्लासिक कार्स नामक यूके स्थित कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक बाइक में तब्दील किया गया है, जो आमतौर पर कारों के लिए इस तरह के ट्रांसफॉर्मेशन का काम करती है। कंपनी ने इस बाइक के लुक, डिजाइन और मैकेनिज्म में बदलाव किया है, जो इसे पूर्णरूपेण इलेक्ट्रिक बाइक बनाता है।

फोटॉन में 3डी प्रिंटेड पैनल के साथ एक बड़ा बैटरी पैक दिया गया है। बैटरी पैक के अंदर 2.5 kWh Li-ion LG केम बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं। इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड बाइक में 13 kW वाटर-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जिसे रियर व्हील हब पर लगाया गया है। नतीजतन, इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में सामान्य चेन या बेल्ट ड्राइव नहीं शामिल है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर सीधे पीछे के पहिये को चलाता है और इस प्रकार, अनावश्यक घर्षण कम होता है और चेन या बेल्ट का अनावश्यक शोर भी नहीं होता है।

royal_enfield_electric_motorcycle-amp.jpg

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जहां तक प्रदर्शन का संबंध है, फोटॉन लगभग 6 सेकंड में 30 मील प्रति घंटे (48 किमी / घंटा) से 50 मील प्रति घंटे (80 किमी / घंटा) तक का पिकअप पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 112 किमी / घंटा और यदि इसे 80-96 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से दौड़ाया जाए तो ये बाइक सिंगल चार्ज में 128 से 160 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसमें 7 kW का ऑनबोर्ड चार्जर दिया गया है जो बैटरी पैक को लगभग 90 मिनट में पूरी तरह चार्ज करता है। इस बाइक की कीमत तकरीबन 18.8 लाख रुपये के बराबर है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top