ऑटोमोबाइल

Royal Enfield Bullet to Classic, Scram 411 all Bikes gets price hike | Royal Enfield Bullet की सवारी अब पड़ेगी महंगी, कंपनी बढ़ाने जा रही है मोटसाइकिल की कीमत, देखें कितना होगा आपके बजट पर असर

open-button


Royal Enfield New Bullet 350 को इस साल देश में लॉन्च कर सकती है, इस बाइक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। वहीं उम्मीद है, कि लॉन्च होने पर यह भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी।

नई दिल्ली

Published: April 15, 2022 05:45:50 pm

वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरा का सिलसिला जारी है, नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों में वृद्धि कर दी है। डीलर सूत्रों की मानें तो कीमत में किए गए इजाफे से हर मॉडल प्रभावित होगा। बढ़ी हुई कीमतों के बाद RE Bullet Standard 350 की कीमत अब 1.56 लाख रुपये हो गई है, जबकि Bullet 350 X के किक-स्टार्ट मॉडल के लिए अब आपको 1.48 लाख रुपये चुकाने होंगें। वही कंपनी के इलेक्ट्रिक-स्टार्ट मॉडल अब 1.63 लाख रुपये की कीमत तय की गई है।

re_price_hike-amp.jpg

Royal Enfield Price Hike

बता दें, रॉयल एनफील्ड ने स्क्रैम 411 को पिछले महीने लॉन्च किया गया था, और इसकी शुरुआती कीमतें अब चलन में नहीं हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक्स की कीमतों में प्रत्येक मॉडल पर 3,000 से 5,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। हालांकि यह पहली कंपनी नहीं है, जिसने कीमत में बढ़ोत्तरी पर विचार किया है, इससे पहले भी कई कार निर्माता कंपनियां कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर चुकी हैं। जहां मोटरसाइकिल की कीमतों में 3 से 5 हजार रुपये का इजाफा किया गया है, वहीं कार की कीमतें 70,000 रुपये तक बढ़ा दी गई हैं।

Royal Enfield Hunter 350

आरई भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में लोकप्रिय है, और इसे बढ़ाने के लिए कंपनी कई नए मॉडल पर काम कर रही है, फिलहाल कंपनी की अगली लॉन्च Royal Enfield Hunter 350 होगी। जिसे जून में लॉन्च किया जा सकता है। यह मोटरसाइकिल कंपनी के नए जे-सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाला आरई का तीसरा वाहन होगा। हंटर 350 एक रेट्रो रोडस्टर होगा जिसे युवाओं को ध्यान में रखते हुए उतारा जाएगा। इस मोटरसाइकिल में कंपनी 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग करेगी। जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा।

ये भी पढ़ें : Toyota Innova Crysta Electric की लॉन्च पर सामने आई जानकारी, जानिए क्या लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक अवतार में यह कार?

Royal Enfield Bullet 350

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड की 2022 के लिए लॉन्च की गई सबसे बड़ी मोटरसाइकिलों में से एक नई पीढ़ी की बुलेट होने की उम्मीद है। न्यू-जेन बुलेट 350 आरई के नए जे-सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, इस बाइक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। वहीं उम्मीद है, कि लॉन्च होने पर यह भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी।

ये भी पढ़ें : Tata का बड़ा धमाका, अब Grocery की तरह ऐप पर मिलेंगी कार

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top