ऑटोमोबाइल

Royal Enfield की यह दमदार बाइक होगी नए अवतार में पेश, कीमत होगी इतनी | Royal Enfield to launch new Himalayan 450cc Bike

open-button


New Royal Enfield Himalayan 450cc: रॉयल एनफील्ड अपनी दमदार एडवेंचर बाइक हिमालयन 411 को नए अवतार में पेश करने की तैयारी में है।

नई दिल्ली

Published: January 07, 2022 01:33:59 pm

आने वाले साल भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए काफी बड़े और अहम होने वाले हैं। देश-विदेश की कई कंपनियां इस साल और आने वाले सालों में भारत में नए और शानदार वाहन लॉन्च करने वाली हैं। इन्हीं में लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भी शामिल है। रॉयल एनफील्ड की इस साल भारत के लिए बड़ी योजना है और कंपनी कई नई और शानदार बाइक्स इस साल देश में लॉन्च करने वाली है। और इतना ही नहीं, रॉयल एनफील्ड अपनी लोकप्रिय एडवेंचर बाइक हिमालयन (Himalayan) 411 को नए 450 सीसी अवतार में पेश करने की तैयारी में है।

royal-enfield-himalayan.jpg

Royal Enfield Himalayan

कब दे सकती है मार्केट में दस्तक?

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नई बाइक को 2022 के अंत तक या 2023 के शुरुआत में लॉन्च करेगी। मार्केट में बिक्री के लिए यह बाइक अगले साल की पहली तिमाही में उपलब्ध होगी। मार्केट में आने के बाद यह प्रीमियम एडवेंचर बाइक देश में KTM 390, BMW G310GS और दूसरी दमदार एडवेंचर बाइक्स को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield से Yezdi तक, इस साल देश में लॉन्च होंगी ये अहम और दमदार बाइक्स

डिज़ाइन और फीचर्स

Himalayan 450 में हिमालयन का ट्रेडिशनल लुक और डीएनए बरकरार रखा जाएगा। कंपनी की तरफ से इस बाइक में गोल हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर, रेस्ड फ्रंट फेंडर, मैटेलिक फिनिश में अपस्वेप्ट एग्ज़ॉस्ट, चौड़े हैंडलबार और मैचिंग फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा। हिमालयन 450 में हिमालयन 411 की ही तरह 21 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील भी देखने को मिल सकता है। साथ ही इस बाइक में कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

royal_enfield_himalayan_representational_picture.jpg

यह भी पढ़ें – इस साल Royal Enfield की बड़ी तैयारी! Hunter से लेकर Shotgun तक, आ रही हैं ये पावरफुल बाइक्स

इंजन और गियरबॉक्स

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक में 450 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलने की संभावना है।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

एक रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड की इस नई हिमालयन 450 की शुरुआती कीमत 2.7 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top