ऑटोमोबाइल

Pure EV Epluto 7G Electric Scooter catches fire in Hyderabad | सड़क पर चलते हुए अचानक Electric Scooter में लगी आग! Pure EV का ये लगातार चौथा मामला

open-button


इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Pure EV के लिए यह पहली घटना नहीं है। यह चौथी बार है जब कुछ महीनों में एक प्योर ईवी इलेक्ट्रिक-स्कूटर में आग लगी है। हाल ही में, निर्माता ने ईवी में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए लगभग 2000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस मंगाया था। हालांकि, कंपनी ने हालिया घटना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढें: पूरी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये बड़ी कारें! जबरदस्त स्पेस के साथ आरामदेह सफ़र का मजा

प्योर ईवी के अलावा, ओकिनावा ऑटोटेक और ओला इलेक्ट्रिक दो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता हैं, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ईवी में आग लगने की घटनाओं के चलते अपने ई-स्कूटर को वापस मंगवाया था। सरकार ने ईवी में भी जांच का आदेश दिया है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए ईवी उद्योग अभी भी विकास के चरण में है और ऐसी घटनाओं से बचने के लिए परीक्षण और अनुसंधान की ख़ास जरूरत है।

मौत का सामान बन रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर:

पिछले महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के झुलसे एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि उसके परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से जल गए थे। ये घटना निजामाबाद जिले की है जहां पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को चार्जिंग के लिए घर में प्लग किया गया था, और देर रात अचानक से बैटरी में विस्फोट हुआ हुआ और पूरा घर आग की ज़द में आ गया था। इसके अलावा एक अन्य घटना में 8 मई की रात करीमनगर जिले में भी हुई थी, जहां पर चार्ज होने के दौरान एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की बैटरी में विस्फोट हो गया, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top