ऑटोमोबाइल

Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma ask Elon Musk Deliver Tesla on TajMahal | Elon Musk को आई Taj Mahal की याद तो पेटीएम के विजय शर्मा ने पूछ लिया Tesla की डिलीवरी पर सवाल, जानें क्या है पूरा मामला

open-button


शर्मा ने ट्विटर पर मस्क से पूछा, “आप यहां ताज में पहला टेस्ला देने के लिए यहां कब आ रहे हैं?” यह मस्क के एक अनुयायी के जवाब के जवाब में था, जिसने सोमवार को आगरा किले की एक तस्वीर साझा की थी और ट्वीट किया था: “आगरा, भारत में लाल किले का अद्भुत मुखौटा।” इस ट्वीट पर मस्क ने जवाब देते हुए कहा; “यह आश्चर्यजनक है। मैंने 2007 में दौरा किया और ताजमहल भी देखा, जो वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है।”

पेटीएम के सीईओ शर्मा ने, मस्क को भारतीय सड़कों पर पूर्ण-स्वचालित कारों (Self-Driving Vehicle) के निर्माण की चुनौतियों के बारे में चेतावनी भी दी। टेस्ला के लिए भारत के लिए एफएसडी का निर्माण करना एक अविश्वसनीय चुनौती होगी। हम सबसे अनियंत्रित सड़क उपयोगकर्ता के रूप में जाने जाते हैं,” यह पहली बार नहीं है कि मस्क को भारत में टेस्ला फैक्ट्री स्थापित करने की अपनी योजना के लिए उकसाया जा रहा है। इससे पहले भी भारत के कई राज्यों ने टेस्ला को अपने विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है।

इस साल शुरुआत में तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने मस्क को तेलंगाना में टेस्ला का विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। वहीं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने भी टेस्ला प्रमुख को इलेक्ट्रिक कारों के लिए राज्य में विनिर्माण स्थापित करने की बात कही थी। हालांकि मस्क ने कहा है कि उन्हें भारत में अपने उत्पादों को जारी करने के लिए सरकार की ओर से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ला अभी तक “सरकार के साथ चुनौतियों” के कारण भारत में नहीं है, उन्होंने पोस्ट किया था।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top