ऑटोमोबाइल

Ola Electric Scooter amazed with 200Km Driving Range in Single Charge | सिंगल चार्ज में 200Km दौड़ा Ola Electric Scooter! यूजर को मुफ़्त में S1 Pro गिफ्ट करेंगे भाविश अग्रवाल

open-button


कार्तिक नाम के एक यूजर ने स्कूटर की स्पीडोमीटर की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “मिशन पूरा हुआ, अभी-अभी मेरे स्कूटर ने सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर से ज्यादा दूरी को पूरा किया है। यही समय है कि IDC रेंज को फिर री-इवैल्यूएट किया जाए।” यूजर ने ये भी बताया कि उन्होनें, इस राइड के दौरान स्कूटर को 50 प्रतिशत तक शहर में और 50 प्रतिशत तक हाईवे पर चलाया था।

कार्तिक के इस ट्वीट को कोट करते हुए भाविश अग्रवाल ने लिखा कि, “कार्तिक आप हर मायने में क्रांतिकारी हैं! आपने ओला एस1 पर एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की रेंज पाकर रिकॉर्ड (आईसीई 2डब्ल्यूएस सहित) तोड़े हैं। जैसा कि वादा किया गया था, एक मुफ़्त गेरुआ एस1 प्रो आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। पेट्रोल दोपहिया वाहन जल्द ही इतिहास बनने जा रहा है!” कार्तिक द्वारा साझा की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि स्कूटर ने 202 किलोमीटर तक का रेंज पूरा किया है।

दरअसल, यह ट्वीट एक सीरीज के तुरंत बाद आया, जिसमें किसी ने एक बार चार्ज करने पर 190 किमी की दूरी तय की थी। भाविश ने उस खास ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, किसी को 200 किमी का आंकड़ा पार करते देखने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि, उन्हें नहीं पता था कि उनके ट्वीट के बाद इतनी जल्दी एक यूजर ऐसा कर पाएगा। अब उन्होनें वादा पूरा करते हुए कार्तिक को एक मुफ़्त Ola S1 Pro तोहफे में देने की बात कही है।

Ola स्कूटर से कैसे मिली तगड़ी रेंज:

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ये स्कूटर ARAI सर्टिफाइड 181 किलोमीटर और वास्तव में 135 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने स्कूटर के लिए नए MoveOS 2.0 का अपडेट जारी किया है। बताया जा रहा है कि ये नया अपडेट स्कूटर को बेहतर रेंज देने में काफी मदद कर रहा है।

ola_electric_scooters-amp.jpg

मूवओएस अपडेट में एक नया ‘ईसीओ’ मोड जोड़ा गया है। ‘ईसीओ’ मोड में, गति 45 किमी प्रति घंटे तक सीमित होगी, लेकिन रेंज 170 किमी के करीब होगी। यह मोड शहर के आवागमन के लिए स्कूटर का उपयोग करने वाले लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। संभव है कि, 200km का रेंज प्राप्त करने वाले वाहन मालिक को भी इस मोड का पूरा लाभ मिला हो।

यह भी पढें: 134cm लंबी है दुनिया की सबसे छोटी कार! माइलेज और कीमत कम देगा हैरान

मूवओएस के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, म्यूजिक प्लेबैक, हिल होल्ड, डिस्प्ले थीम, एक्सेलेरेशन साउंड, नेविगेशन, ब्लूटूथ की और ऐसे ही कई शानदार फीचर्स शामिल हैं। हालाँकि, मूवओएस 2.0 ने पाँच सुविधाएँ जोड़ी हैं जैसे कि, क्रूज कंट्रोल, मैप्स, म्यूजिक प्लेबैक, ईसीओ मोड और ब्लूटूथ की के जरिए लॉक/अनलॉक। हाल के दिनों में स्कूटर के गुणवत्ता पर कई सवाल उठें थें, अब ऐसे में ये सकारात्म खब़र ग्राहकों के बीच स्कूटर की छवि को बेहतर करने में निसंदेह मदद करेगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top