ऑटोमोबाइल

New Toyota Glanza Could get 360 viewcamera Headup display likeBalen0 | नई Toyota Glanza का कंपनी ने जारी किया टीजर, Maruti Baleno की तरह मिल सकते हैं कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स

open-button


इस हैचबैक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एसी कंट्रोल के लिए नए स्विचगियर्स, रियर एसी वेंट और बलेनो के समान 360 डिग्री कैमरा व हेडअप डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है।

नई दिल्ली

Updated: March 03, 2022 04:24:47 pm

Toyota Glanza Launch Update : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई बलेनो हैचबैक लॉन्च की है, जिसे लेकर कंपनी दावा कर रही है, कि इस कार को पहले ही 25,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। फिलहाल बलेनो की तर्ज पर अब टोयोटा भी Glanza हैचबैक का नया वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई टोयोटा ग्लैंजा को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसकी लांचिंग 15 मार्च को तय की गई है।

toyota_glanza-amp.jpg

Toyota Glanza

कंपनी ने जारी किया टीजर
नई Glanza को स्टाइलिंग और इंटीरियर पैकेजिंग के मामले में बलेनो के समान बदलाव मिलने की संभावना है। वहीं हाल ही में कंपनी ने इस अपकमिंग हैचबैक का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है, नए टीज़र में वॉयस असिस्टेंट फीचर को हाइलाइट करते हुए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का खुलासा किया गया है। यानी कहा जा सकता है, कि नई टोयोटा ग्लैंजा में वही 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो नए बलेनो में दिया गया है।

कई Segment First फीचर्स होंगे शामिल

इसके अलावा इस कार में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, नेविगेशन और वॉयस कमांड से लैस है। वहीं रिपोर्ट पर विश्वास करें तो Glanza के लोअर-स्पेक वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है। वहीं इस हैचबैक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एसी कंट्रोल के लिए नए स्विचगियर्स, रियर एसी वेंट के साथ हेड-अप डिस्प्ले, एक 360 डिग्री कैमरा, छह एयरबैग, ईएसपी (इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम), क्रूज कंट्रोल और मल्टी स्टीयरिंग व्हील मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : Skoda Slavia पॉवरफुल इंजन के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और पॉवर सहित पूरी डिटेल

इंजन पर अपडेट
इंजन पर बात करें तो बतौर इंजन नई बलेनो की तरह ग्लैंजा का नया मॉडल भी 1.2-लीटर डुअल-जेट पेट्रोल इंजन से लैस होगा। जो 89bhp की पॉवर और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : Anand Mahindra इस राज्य के लोगों से हुए खुश, कह दी ये बड़ी बात, सुनकर आप भी हो जाएंगे चकित

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top